spot_img

ईडी ने प्रदेश में हो रही कार्रवाई पर किया ट्वीट, अफसर, राजनेताओं की इंतनी संप​त्ति जब्त

HomeCHHATTISGARHईडी ने प्रदेश में हो रही कार्रवाई पर किया ट्वीट, अफसर, राजनेताओं...

रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रानू साहू आईएएस, सूर्यकांत तिवारी, देवेंद्र यादव, विधायक, चंद्रदेव प्रसाद राय, विधायक, आरपी सिंह, विनोद तिवारी और 90 अचल संपत्तियों, शानदार वाहनों, आभूषणों और 51.40 करोड़ रुपये की नकदी को अस्थायी रूप से कुर्क किया है।

इससे पहले, ईडी ने सूर्यकांत तिवारी, समीर विश्नोई आईएएस सौम्या चौरसिया (छत्तीसगढ़ सिविल सेवा अधिकारी), सुनील अग्रवाल और अन्य की 170 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी। इस मामले (ED)  में कुल कुर्की करीब 221.5 करोड़ रुपए हो गई है।

ईडी ने आयकर विभाग की शिकायत पर दर्ज प्राथमिकी (ED)  के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की है। 145 से अधिक परिसरों में तलाशी ली गई है और अब तक 9 अभियुक्तों को पीएमएलए के तहत गिरफ्तार किया गया है। ये सभी न्यायिक हिरासत में हैं। दिनांक 09.12.2022 एवं 30.01.2023 को माननीय विशेष न्यायालय (पीएमएलए) में सूर्यकांत तिवारी, सौम्या चौरसिया, समीर विश्नोई आईएएस एवं अन्य के विरूद्ध अभियोजन परिवाद दायर किया गया है। ईडी की जांच से पता चला है कि इस जबरन वसूली रैकेट में 540 करोड़ रुपये के अपराध की आय अर्जित की गई थी।

*यह खबर ईडी के द्वारा किए गए ट्वीट के आधार पर बनी है। भैयाजी न्यूज इस जानकारी की पु​ष्टि नहीं करता। एजेंसी द्वारा सम्पूर्ण जानकारी ऑफिशियल ट्विटर में दिया गया है।*