spot_img

चेंबर चुनाव : व्यापारी एकता पैनल से योगेश अग्रवाल बने अध्यक्ष प्रत्याशी

HomeCHHATTISGARHचेंबर चुनाव : व्यापारी एकता पैनल से योगेश अग्रवाल बने अध्यक्ष प्रत्याशी

रायपुर। छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज़ के चुनाव के लिए व्यापारी एकता पैनल ने अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। इस पैनल में अध्यक्ष पद के लिए योगेश अग्रवाल का नाम तय किया है।

आज व्यापारी एकता पैनल की पंच कमेटी की बैठक में अध्यक्ष पद के लिए आए 11 दावेदारों के नाम पर चर्चा की गई। सभी नामों पर एक-एक कर विस्तृत चर्चा करने के बाद योगेश अग्रवाल के नाम पर पंच कमेटी के सभी सदस्यों ने अंतिम मोहर लगाई है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज में व्यापारी एकता पैनल सबसे पुराना पैनल रहा है। पिछले 60 वर्षों से इस पैनल के अध्यक्ष और पदाधिकारी चेंबर में निर्वाचित होते रहे है। ऐसे में इस चुनाव में भी योगेश का पलड़ा भारी नज़र आ रहा है।

भैयाजी ये भी पढ़े : छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ़ कॉमर्स की बैठक में अहम फैसला, जिलों से होगा चुनाव

योगेश की दावेदारी अपने आवेदन के साथ ही मज़बूत हो गई थी। गौरतलब है कि योगेश बीते कई सालों से व्यापारी एकता पैनल के समर्पित कार्यकर्ता है, साथ ही कारोबारियों के बीच इनकी पैठ भी अन्य दावेदारों से ज़्यादा मज़बूत देखी गई है। इसके अलावा योगेश ने चेम्बर में कई महत्वपूर्ण पदों पर अपनी ज़िम्मेदारियां भी निभाई है।

पिछले डेढ़ दशक से भी ज़्यादा योगेश राईस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रहे है। यहाँ ये बताना जरूरी है कि उन्होंने सामाजिक स्तर पर भी कई अहम ज़िम्मेदारी निभाई है। योगेश अग्रवाल ने अग्रवाल समाज के युवा विंग में 7 वर्षों से बतौर राष्ट्रीय अध्यक्ष काम किया है।

 

गौर करने वाली बात ये है कि “योगेश अग्रवाल ने चेंबर में रहते, भारतीय जनता पार्टी की सरकार के समय विधानसभा का घेराव भी किया था। इस दौरान योगेश ने व्यापरियों के खिलाफ लाए गए इंस्पेक्टर राज को खत्म करने की मांग को लेकर ये प्रदर्शन किया था, जिसमें पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी थी।”

भैयाजी ये भी पढ़े : चेंबर चुनाव : व्यापारी एकता पैनल में अध्यक्ष के 11 दावेदार, कैट के राठी ने भी लगाई अर्ज़ी

इधर व्यापारी एकता पैनल से अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी घोषित होने के बाद योगेश अग्रवाल ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि “सबसे पहले तो मैं व्यापारी एकता पैनल के अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी जी, पैनल के वरिष्ठ और हमारे मार्गदर्शक पूरनलाल अग्रवाल जी, रमेश मोदी, खूबचंद पारख, हरचरणसिंह सहानी, तिलोकचंद बरडिया, सुशील अग्रवाल, संजय कुमार रूंगटा, मोहनलाल तेजवानी, राजेंद्र कुमार अग्रवाल,चेतन तारवानी और जैन जितेंद्र बरलोटा, पंच कमेटी के सभी सदस्य और सभी व्यापारी भाइयों का आभार व्यक्त करता हूँ, जिन्होंने मुझे ये दायित्व दिया।

योगेश ने कहा कि मै पैनल और चेंबर द्वारा दिए गए दायित्वों को अब तक आप सभी के साथ और विश्वास से निभाते आया हूँ, इस बार भी हमारे सभी भाइयों का साथ और आशीर्वाद मुझे मिलेगा इसकी आशा करता हूँ। उन्होंने कहा कि व्यापरियों के हित में हर संभव प्रयास कर व्यापार को सरल, सुगम बनाने की दिशा में काम करूँगा। राज्य और केंद्र सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ़ पूरी तत्परता से आवाज़ उठाने की बात भी उन्होंने कही है।”