spot_img

चेंबर चुनाव : व्यापारी एकता पैनल में अध्यक्ष के 11 दावेदार, कैट के राठी ने भी लगाई अर्ज़ी

HomeCHHATTISGARHचेंबर चुनाव : व्यापारी एकता पैनल में अध्यक्ष के 11 दावेदार, कैट...

रायपुर। छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के लिए चुनाव का ऐलान होने के बाद से सभी पैनल पूरी सक्रियता से चुनावी तैयारियां कर रहे है। जैसे जैसे चेंबर चुनाव की तारीख नज़दीक आते जा रही है, वैसे वैसे व्यापारियों की दावेदारी भी सामने आने लगी है। चेंबर चुनाव में व्यापारी एकता पैनल से अध्य्क्ष पद के लिए 11 दावेदारों ने अपना आवेदन पैनल की पंच कमेटी को सौंपा है। सबसे पहले योगेश अग्रवाल, विनय बजाज और राधाकिशन सुंदरानी ने अपनी दावेदारी पेश की थी। जिसके बाद अब तक लालचंद गुलवानी, हरख मालू, राजकुमार राठी, किशोर आहूजा, पप्पू फरिश्ता, चंदर विधानी ने भी अपनी दावेदारी ठोकी है।राजकुमार राठी वर्तमान में कैट के प्रवक्ता भी है, लिहाज़ा उनका विरोध पैनल में होना लगभग तय है। अध्यक्ष पद के नामों में सबसे मजबूत दावेदारी योगेश अग्रवाल की ही बनी हुई है। चेंबर में सालों से सक्रिय भूमिका निभाने वाले योगेश कई अहम पदों पर ज़िम्मेदारी भी निभा रहे है। वहीं राईस मिल के प्रदेशाध्यक्ष होने के नाते भी उनकी पकड़ और भी मजबूत होती है।

 

वहीं महामंत्री के लिए राजेश वासवानी, चंदर विधानी, प्रकाश अग्रवाल, राजेन्द्र जग्गी, सतीश जैन ने अपनी दावेदारी पेश की है। पैनल में कोषध्यक्ष के लिए नितिकेश बरडिया, राजेन्द्र जग्गी, सतीश जैन ने आवेदन सौपा है। वहीं उपाध्यक्ष के लिए सचिन मेघानी, गौरव मंधानी, आलोक सिंह, प्रकाश लालवानी, सुदेश मध्यान ने दावा ठोका है।

किस पद के लिए कितने आवेदन
व्यापारी एकता पैनल के प्रवक्ता ललित जैसिंह ने बताया कि पैनल की पंच कमेटी के सामने सभी अपनी दावेदारी पेश कर रहे है। इसमें अध्यक्ष पद के लिए अब तक 11 आवेदन आए है। इसके अलावा महामंत्री के लिए 7, कोषध्यक्ष के लिए 6, उपाध्यक्ष के लिए 23, मंत्री के लिए 12 आवेदन पैनल के पंच कमेटी तक पहुचे है। ये सभी आवेदन पंच कमेटी के सदस्य सुशील अग्रवाल के पास जमा हुए। इसी हफ्ते पंच कमेटी की बैठक रखी जाएगी, जिसके बाद नामों का ऐलान किया जाएगा।