spot_img

IPL 2023 : RCB ने पंजाब से छीनी जीत, सिराज की तूफ़ानी गेंदबाज़ी से उड़ी गिल्लियां

HomeSPORTSIPL 2023 : RCB ने पंजाब से छीनी जीत, सिराज की तूफ़ानी...

मुंबई। IPL 2023 में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बिच ज़बरदस्त मुकाबला खेला गया। इस मैच में RCB ने पंजाब के मुहं से जीत चीन ली। आज के मैच को मोहम्मद सिराज ने पांच विकेट झटके, और सिराज की इस गेंदबाजी के साथ ही आरसीबी ने 24 रनों से जीत लिया।

भैयाजी ये भी देखे : “सास बहू और फ्लेमिंगो” में शांता की भूमिका का एक्ट्रेस राधिका मदान ने किया खुलासा

IPL 2023 में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स के खिलाफ गुरूवार को 20 ओवर में चार विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था। इस स्कोर के लिए विराट कोहली के 59 और फाफ डुप्लेसी 84 रनों के शानदार अर्धशतकों तथा उनके बीच पहले विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी के दम पर ये स्कोर खड़ा हुआ।

आज के मैच में पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। विराट और डुप्लेसी ने शुरूआत में तेजी से बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर डाली। हालांकि इसके बाद रन गति धीमी रही और टीम 200 के आंकड़े तक नहीं पहुँच सकी।

एक समय लग रहा था कि बेंगलुरु की टीम एक बहुत बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही है। डुप्लेसी का कैच टपका कर जितेश शर्मा ने बेंगलुरु के लिए राह और आसान कर दी थी लेकिन अगले ही ओवर में उन्होंने कोहली का शानदार कैच लपका और मैक्सवेल को पहली ही गेंद पर हड़बड़ी ले डूबी।

इसके बाद डुप्लेसी पर भी दबाव बढ़ा और वह भी एक बड़े शॉट के प्रयास में आउट हो गए जिसके बाद बेंगलुरु पारी को एक्सिलिरेट नहीं कर पाई। डुप्लेसी के आउट होने के बाद बेंगलुरु की पारी में सिर्फ दो चौके आए। IPL 2023 में आज के मैच में विराट ने 47 गेंदों पर 59 रन में पांच चौके और एक छक्का लगाया जबकि डुप्लेसी ने 56 गेंदों पर 84 रन में पांच चौके और पांच छक्के लगाए।

भैयाजी ये भी देखे : एक्ट्रेस राधिका आप्टे ने कहा, खराब व्यक्तित्व दिमाग की स्थिति को दर्शाता

इनके बाद कोई बल्लेबाज दहाई की संख्या में नहीं पहुँच सका। तीसरा बड़ा स्कोर 12 अतिरिक्त रनों का रहा। पंजाब की तरफ से हरप्रीत बराड़ ने 31 रन पर दो विकेट लिए जबकि अर्शदीप सिंह और नाथन एलिस को एक-एक विकेट मिला।