spot_img

बिहार चुनाव: आखिरी चरण की 78 सीटों के लिए वोटिंग शुरू

HomeNATIONALबिहार चुनाव: आखिरी चरण की 78 सीटों के लिए वोटिंग शुरू

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Election) के तीसरे और आखिरी चरण का मतदान शुरू हो गया है। मतदान शुरू होने से पहले ही कई बूथों पर कतारें लग गई थीं। तीसरे चरण में 78 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव के अलावा वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र उप चुनाव के लिए भी वोटिंग हो रही है। आपको बता दें कि 15 जिलों की 78 सीटों के लिए तीसरे चरण में 2 करोड़ 35 लाख 54 हजार 71 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

मंत्री समेत 1 हजार 204 उम्मीदवार मैदान में

इस चरण में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी के अलावा सरकार के 11 मंत्रियों -विजेन्द्र प्रसाद यादव, महेश्वर हजारी, विनोद नारायण झा, खुर्शीद अहमद, प्रमोद कुमार, लक्ष्मेश्वर राय, बीमा भारती, कृष्ण कुमार ऋषि, नरेन्द्र नारायण यादव, रमेश ऋषिदेव, सुरेश शर्मा सहित 1204 उम्मीदवार मैदान में हैं।

भैयाजी ये भी देखे :  तेजस्वी ने भरे मंच में बताया नीतीश कुमार का पहला प्यार, जानिए

रेल मंत्री गोयल ने किया ट्वीट

रेल मंत्री पियुष गोयल की अपील- ऐसी सरकार के लिए वोट करें (Bihar Election)  जो आपके लिए उन्नत भविष्य के द्वार खोले
रेल मंत्री पियुष गोयल ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए लोगों से मतदान की अपील की है। उन्होंने ट्वीट किया कि – के तीसरे व अंतिम चरण के चुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें। आपका आज का वोट, कल के बिहार की तस्वीर बनाएगा। ऐसी सरकार के लिए वोट करें जो आपके लिए उन्नत भविष्य के द्वार खोले।

भैयाजी ये भी देखे :  बिहार चुनाव: भाजपा का फ्री कोरोना वैक्सीन का दावा आचार संहिता का उल्लंघन नहीं- चुनाव आयोग

युवाओ से अपील बढ़ चढ़ कर ले हिस्सा

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों से मतदान (Bihar Election) की अपील की है। उन्होंने एक संदेश में कहा कि- बिहार में तीसरे व अंतिम चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूँ कि आप अपने मत अधिकार का उपयोग कर अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। विशेषकर युवाओं से आवाहन करता हूँ कि बिहार में विकास और सुशासन को बनाए रखने के लिए बढ़चढ़ कर मतदान करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करें।

भैयाजी ये भी देखे : Bihar election : डबल-डबल युवराज अपने-अपने सिंहासन बचाने में लगे हैं- प्रधानमंत्री

नीतीश नहीं बनेंगे सीएम: चिराग

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने फिर दावा किया है कि नीतीश कुमार कभी सीएम नहीं बनेंगे। चिराग ने कहा कि जिस तरह से लोग ‘बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट’ से जुड़ रहे हैं, मेरा मानना है कि इस चरण में भी हमारा प्रदर्शन अच्छा रहेगा। एक बात बहुत स्पष्ट है कि नीतीश कुमार जी कभी सीएम नहीं बनेंगे।

लोकतंत्र के त्योहार में ले हिस्सा: तेजस्वी

राजद नेता और महागठबंधन से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने लोगों से वोटिंग की अपील की है उन्होंनं कहा कि मैं सभी से लोकतंत्र के इस त्योहार में भाग लेने और वोट डालने की अपील करता हूं। इस चुनाव में बिहार अपने भविष्य पर फैसला लेगा। नीतीश जी थक गए हैं और वे राज्य को संभालने में असमर्थ हैं।