spot_img

Video : बेरोजगारी भत्ता पर बोले चंदेल, एक महीने में ही खत्म हो जाएंगे 250 करोड़…

HomeCHHATTISGARHVideo : बेरोजगारी भत्ता पर बोले चंदेल, एक महीने में ही खत्म...

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने बेरोजगारी भत्ता के मामलें में सरकार घेरा है। चंदेल ने कहा है कि “प्रदेश सरकार बेरोजगारी भत्ता देने के लिए कतई ईमानदार नहीं है। इस वर्ष के बजट में इसके लिए सिर्फ 250 करोड़ रुपए का जो प्रावधान रखा गया है, वह राशि तो एक माह के भत्ता-भुगतान में ही खत्म हो जाएगी।”

भैयाजी ये भी देखें : OYO होटल में प्रेमिका को बुलाया, शादी की बात पर बहस…प्रेमी…

चंदेल ने कांग्रेस के जनघोषणा पत्र का हवाला देकर कहा कि “कांग्रेस ने 10 लाख नौजवानों को या तो रोजगार या फिर बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था। कांग्रेस और उसकी राज्य सरकार साढ़े 4 साल बाद अब भी युवाओं के भारी दबाव के चलते बेरोजगारी भत्ता देने का दिखावा करने की शुरुआत कर रही है।”

प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चंदेल ने कहा कि इस योजना के लिए तय नियमों-शर्तों के मद्देनजर यह आईने की तरह साफ नजर आ रहा है कि प्रदेश की भूपेश सरकार बेरोजगार युवकों के साथ ठीक उसी प्रकार छल कपट कर रही है जैसा उसने पूर्ण शराबबंदी, महिला स्व-सहायता समूहों की कर्ज माफी, संपत्ति कर आधा करने के वादे से मुकरकर किया है।

चंदेल ने कहा कि कांग्रेस ने अपने जन घोषणापत्र में प्रदेश के 10 लाख युवाओं को प्रतिमाह 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था। साढ़े चार साल का कार्यकाल बीतने तक कांग्रेस सरकार ने यह भत्ता नहीं दिया और लगातार इस तरह के किसी वादे से साफ इंकार करते हुए कांग्रेस और सरकार के मंत्री यह कहते रहे कि कांग्रेस के जन घोषणा पत्र में हमने ऐसा कहा ही नहीं है।

भैयाजी ये भी देखें : Video : जेल से रिहा हुए सिद्धू, कहा-देश में क्रान्ति आई…

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ के युवकों के साथ छल और धोखाधड़ी कर रही है और सब्जबाग दिखा रही है। अब छत्तीसगढ़ के नौजवान आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को अवश्य सबक सिखाएंगे।