spot_img

छत्तीसगढ़ में एक और AIIMS, बिलासपुर में होगी स्थापना…मिली स्वीकृति

HomeCHHATTISGARHBILASPURछत्तीसगढ़ में एक और AIIMS, बिलासपुर में होगी स्थापना...मिली स्वीकृति

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बहुत जल्द ही दूसरे AIIMS की स्थापना भी होने जा रही है। इस संबंध में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने जानकारी साझा की है। उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश का दूसरा AIIMS बिलासपुर में स्थापित किया जाएगा।

भैयाजी ये भी देखें : होलिका दहन और रंग खेलने पर असमंजस…कब मनायें त्यौहार, देखे मुहूर्त…

सिंहदेव ने ट्वीट करते हुए यह लिखा कि “समस्त प्रदेशवासियों को अत्यंत संतोष से सूचित करना चाहता हूं कि बिलासपुर में एम्स खोले जाने के प्रस्ताव पर सहमति प्राप्त हो गई है। प्रदेश में एक नए एम्स की स्थापना से स्वस्थ्य व्यवस्था को एक अभूतपूर्व मजबूती प्राप्त होगी।”

https://twitter.com/TS_SinghDeo/status/1631919338432385024

गौरतलब है कि विधानसभा सत्र के दौरान बिलासपुर के विधायक शैलेश पांडे ने बिलासपुर जिले में AIIMS खोलने के लिए एक शासकीय संकल्प सरकार की तरफ से पारित करने की मांग रखी थी। शैलेश ने इस संबंध में सदन के भीतर सवाल भी लगाए थे,

भैयाजी ये भी देखें : विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा ज़ारी…विपक्ष की आपत्ति

जिसके जवाब में सहदेव ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पूर्व में लिखे गए पत्र का जिक्र करते हुए विधायक शैलेश पांडे का जवाब दिया था। उन्होंने सदन में यह भी कहा था कि यदि भौगोलिक स्थिति देखी जाए तो बिलासपुर संभाग में एक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान केंद्र की जरूरत है। जिस पर विचार करने के लिए केंद्र सरकार से पत्राचार किया गया है।