spot_img

चर्चा में छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री एसोसिएशन के “रंगझांझर” की छत्तीसगढ़ महतारी वाली ट्रॉफी

HomeCHHATTISGARHचर्चा में छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री एसोसिएशन के "रंगझांझर" की छत्तीसगढ़ महतारी वाली...

रायपुर। छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री एसोसिएशन का “रंगझांझर” छत्तीसगढ़ स्टारडम अवॉर्ड फंक्शन लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ। कार्यक्रम की भव्यता और खूबसूरत संचालन ने जहाँ खूब सुर्खियां बटोरी, वहीं कला प्रेमियों के लिए समर्पित लोगों की सम्मान के लिए एक अलग तरह की ट्रॉफी ने अपनी अलग छाप बनाई। इस संबंध में जब हमने अवॉर्ड समारोह के आयोजन से चर्चा की तब उन्होंने इसके पीछे की असल कहानी बताई।

भैयाजी ये भी देखें : CCL में छालीवुड के कलाकार भी होंगे शामिल, अगले साल छत्तीसगढ़…

योगेश अग्रवाल ने बताया कि “किसी भी अवार्ड फंक्शन में उसके ट्राफी को लेकर अपनी एक सोच होती है। हर अवार्ड में लोग अपने हिसाब से ट्राफी का निर्माण करवाते हैं, 12 फरवरी को हुए भव्य रंगारंग समारोह में सबसे चर्चित वहां की ट्राफी रही है।”

अपनी माटी अपनी महतारी को सोच में रखते हुए योगेश अग्रवाल ने कहा “छत्तीसगढ़ी सिनेमा का कार्यक्रम था, वहां तीन बातें प्रमुख थीं, जो लोगों के जेहन में थी। पहली हमारी छत्तीसगढ़ महतारी, दूसरी छत्तीसगढ़ से जुड़ा समारोह जिसमे हमारे प्रदेश की बात है और तीसरा फिल्म को लेकर किये जाने वाला ये आयोजन।

इन तीनो का समायोजन कर एक ट्राफी को मूर्त रूप देना था, तो मैंने अपने सहयोगी अनुपम वर्मा, राजेश मिश्रा एवं टीम से सुझाव माँगा सभी एकमत थे इस विचार से, फिर हमने इसको एक दिशा दी, और ये जब मूर्तरूप लेकर बाहर आई हर किसी ने इसकी तारीफ की।”

भैयाजी ये भी देखें : कैबिनेट ब्रेकिंग : “वाइब्रेंट विलेज प्रोग्राम” को मिली मंजूरी, 4800 करोड़…

योगेश ने बताया कि समारोह के अतिथियों ने भी इस बात को ज़ोर देते कहा यहाँ की भूमि से जुड़ाव और छत्तीसगढ़ी महतारी का समायोजन आयोजक की संवेदनशीलता को दर्शाता है। योगेश अग्रवाल ने बताया हमने इसको हर बरस की ट्राफी के लिए फाइनल कर दिया है। हमारे लिए हमारी अस्मिता की, गर्व की बात भी है, समारोह में जिन्हे ये ट्राफी मिली वो अपने को गौरान्वित महसूस कर रहे थे। अब हमने इसे अपना पेटेंट बना लिया है।