spot_img

चीफ जस्टिस गोस्वामी ने कोंडागांव में किया नेशनल लोक अदालत का शुभारंभ

HomeCHHATTISGARHBASTARचीफ जस्टिस गोस्वामी ने कोंडागांव में किया नेशनल लोक अदालत का शुभारंभ

कोंडागांव। छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायधीश न्यायमूर्ति अरूप कुमार गोस्वामी ने शनिवार 11 फरवरी को जिला एवं सत्र न्यायालय कोण्डागांव में नेशनल लोक अदालत का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने लंबित मामलों को आपसी समझौते एवं राजीनामा के माध्यम से निराकृत करने कहा।

भैयाजी ये भी देखें : सीएम का ऐलान, 50 बिस्तर का होगा सामुदायिक अस्पताल, स्कूल और…

आरंभ में छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस गोस्वामी ने मां सरस्वती के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर नेशनल लोक अदालत का विधिवत शुभारंभ किया। इसके पश्चात चीफ जस्टिस गोस्वामी मध्यस्थता केन्द्र पहुंचे, जहां जिला अधिवक्ता संघ के सदस्यों ने भेंटकर उन्हे अपनी मांगों से अवगत कराया। इस दौरान चीफ जस्टिस गोस्वामी ने जिला अधिवक्ता संघ की मांगों का निराकरण करने के लिए भरोसा दिलाया।

इस मौके उन्होने कहा कि आज लोक अदालत चल रही है, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों से पक्षकार अपने प्रकरणों के निपटारे के लिए आये हैं। यह पक्षकारों का दिन है, इसलिए उनके मामलों के निपटारे के लिए संवेदशीलता के साथ सहभागिता निभायें। इस मौके पर जिला अधिवक्ता संघ की ओर से चीफ जस्टिस न्यायमूर्ति गोस्वामी को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।

भैयाजी ये भी देखें : शिक्षिका के ऊपर से गुजर गई पूरी मालगाड़ी, सुरक्षित बच निकली…

इस दौरान छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल श्री अरविंद वर्मा, जिला एवं सत्र न्यायधीश उत्तरा कुमार कश्यप सहित जिले के न्यायिक अधिकारी और जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष श्री जेपी यादव एवं सदस्यगण, जिला प्रशासन के अधिकारी, मीडिया प्रतिनिधी तथा बड़ी संख्या में पक्षकारगण मौजूद थे।