spot_img

कांग्रेस का प्रदेश व्यापी धरना आज ,LIC ऑफिस के सामने करेंगे प्रदर्शन

HomeCHHATTISGARHकांग्रेस का प्रदेश व्यापी धरना आज ,LIC ऑफिस के सामने करेंगे प्रदर्शन

बिलासपुर। एलआईसी सहित अन्य संस्थाओं के करोड़ों रुपए शेयर बाजार (BILASPUR NEWS) में डूबने की आशंका के बाद कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इस मुद्दे को लेकर सोमवार को सभी जिलों में एलआईसी ऑफिस के सामने धरना-प्रदर्शन कर हल्ला बोलेंगे।

बिलासपुर में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी चंदन यादव विरोध-प्रदर्शन में शामिल होंगे। कांग्रेस ने देश भर के लोगों के पांच लाख करोड़ से भी अधिक पैसा शेयर बाजार में डूबाने के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

भैयाजी ये भी देखें : आज से बढ़ने लगेगा तापमान गर्मी का होगा एहसास

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर आयोजित धरना-प्रदर्शन की तैयारी (BILASPUR NEWS) को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के नेताओं ने बैठक ली। इसमें पदाधिकारियों ने कहा कि राहुल गांधी हमेशा से केंद्र सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाते रहे हैं। लेकिन, केंद्र सरकार के गैर जिम्मेदाराना रवैए से देश की जनता के करोड़ों रुपए डूब गए हैं। लोगों ने एलआईसी में अपने पैसे निवेश किए थे और एलआईसी ने जनता के पैसों को उद्योगपति के माध्यम से शेयर मार्केट में लगा दिया।

जनता के लाखों-करोड़ों रुपए डूबाने में केंद्र सरकार ने अहम भूमिका निभाई है। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विजय केशरवानी और शहर अध्यक्ष विजय पांडेय ने कहा कि शेयर बाजार के नियंत्रण के लिए सेबी नियामक की भूमिका में है ,जिसका काम शेयर बाजार में किसी भी प्रकार की अनियमितता पर ध्यान देना है। लेकिन, सेबी ने इस मुद्दे पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है, जिससे सेबी की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहा है और यह जांच का विषय है कि सेबी किसके दबाव में है।

CG प्रभारी चंदन यादव करेंगे नेतृत्व

सोमवार को एलआईसी ऑफिस के सामने धरना-प्रदर्शन (BILASPUR NEWS) का नेतृत्व कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी चंदन यादव करेंगे। उनके साथ जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता दोपहर 12 से 2 बजे तक केंद्र सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर विरोध करेंगे। इससे पहले चंदन यादव सुबह 11 बजे शहर पहुंचेंगे, जहां कांग्रेसी उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद वे एलआईसी ऑफिस के सामने पहुंचेंगे। शहर अध्यक्ष विजय पांडेय व ज़िला अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बताया कि धरना- प्रदर्शन में बिल्हा,तखतपुर,सकरी, तिफरा, मस्तूरी, बेलतरा, रतनपुर,बेलगहना, कोटा,से बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल होंगे।