spot_img

त्रि-स्तरीय पंचायत और नगर-पलिकाओं में पूरा हुआ उपनिर्वाचन, हटी आदर्श आचरण संहिता

HomeCHHATTISGARHत्रि-स्तरीय पंचायत और नगर-पलिकाओं में पूरा हुआ उपनिर्वाचन, हटी आदर्श आचरण संहिता

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत एवं नगरपालिकाओं में रिक्त रह गये पदों हेतु उप निर्वाचन का कार्य संपन्न हो गया है। उल्लेखनीय है कि उपनिर्वाचन के लिए राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा समय-अनुसूची (कार्यक्रम) जारी किया गया था,

भैयाजी ये भी देखें : कथित घर्मांतरण पर सियासत तेज़, मरकाम बोले-आग लगाने का काम कर…

जिसके अनुसार 9 जनवरी को मतदान तथा 12 जनवरी को पंचायतों के लिए सारणीकरण एवं निर्वाचन परिणामों की घोषणा तथा नगरपालिकाओं के लिए मतगणना और निर्वाचन परिणामों की घोषणा का कार्य संपन्न हुआ।

राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने आज यहां बताया कि त्रिस्तरीय पंचायतों में प्रदेश के 31 जिलों में स्थित कुल 500 पदों (जिला पंचायत सदस्य के 01 पद, जनपद पंचायत सदस्य के 09, सरपंच के 83 तथा पंच के 407 पद) हेतु सारणीकरण एवं निर्वाचन परिणामों की घोषणा की गई।

इसी प्रकार राज्य के 12 जिलों में स्थित 14 नगरपालिकाओं (03 नगर पालिक निगम, 04 नगर पालिका परिषद तथा 07 नगर पंचायत) के 15 वार्डों में मतगणना और निर्वाचन परिणामों की घोषणा का कार्य संपन्न हुआ।

भैयाजी ये भी देखें : फ़र्ज़ी IAS बनकर पहुंचा संस्कृति विभाग…मांगा आर्थिक सहयोग…गिरफ्तार

अधिकारियों ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रिस्तरीय पंचायतों एवं नगरपालिकाओं के उप निर्वाचन 2022-23 हेतु जारी समय अनुसूची (कार्यक्रम) के अनुसार आज पंचायतों तथा नगरपालिकाओं निर्वाचन परिणामों की घोषणा का कार्य शांतिपूर्वक संपन्न होने के फलस्वरूप आदर्श आचरण संहिता प्रभावशून्य (जिला जांजगीर-चांपा के ग्राम पंचायत पेण्ड्री (नवा), केसला तथा चेउडीह को छोड़कर) घोषित की जाती है।