spot_img

फ़र्ज़ी IAS बनकर पहुंचा संस्कृति विभाग…मांगा आर्थिक सहयोग…गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHफ़र्ज़ी IAS बनकर पहुंचा संस्कृति विभाग...मांगा आर्थिक सहयोग...गिरफ्तार

रायपुर। रायपुर पुलिस ने एक फ़र्ज़ी IAS अफसर को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने खुद को आईएएस अफसर बताकर संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग से आर्थिक सहयोग की मांग रख दी। जिसके बाद इस मामलें में जांच पड़ताल की गई और मामलें का खुलासा हुआ है।

भैयाजी ये भी देखें : पीएम आवास योजना के तहत बने 42 हज़ार मकान, 47 हज़ार हुए स्वीकृत…

जानकारी के मुताबिक 11 जनवरी 2023 को संस्कृति एवं पुरातत्व के संचालक के समक्ष तारणदास भारती ने स्वयं को यू.पी. कैडर के 2016 बैच के IAS होना तथा वर्तमान में अपनी पदस्थापना लखनऊ में होना बताया। तारणदास भारती द्वारा एक आवेदन प्रस्तुत कर अवगत कराया गया कि वे एक लोक गायक रहे हैं, और एक संस्था चलाते हैं तथा उनकी संस्था को शासन की ओर से आर्थिक सहयोग प्रदाय किया जाए।

तारणदास भारती के आवेदन में उनके नाम के साथ आई.ए.एस. भी अंकित किया गया था, जिस पर संचालक को तारणदास भारती पर शक हुआ। जांच करने पर तारणदास भारती को फर्जी व्यक्ति होना पाया गया, जिसने संस्कृति एवं पुरातत्व कार्यालय में पहुंचकर स्वयं को IAS अधिकारी होना बताया था।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : सीएम भूपेश से हुई शिकायत, हटाए गए मगरलोड तहसीलदार

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना सिविल लाईन पुलिस की टीम द्वारा तारणदास भारती को पकड़कर पूछताछ करने पर उसके द्वारा संचालक को स्वयं को आई.ए.एस. अधिकारी होना बताना स्वीकार किया गया। आरोपी तारणदास भारती को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से फर्जी लेटर पेड एवं सील जप्त कर आरोपी के विरूद्ध थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमांक 30/23 धारा 170 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही किया गया है।