spot_img

विधानसभा में बोले चंद्राकर,क्वांटिफिएबल डाटा आयोग की रिपोर्ट सदन में रखें

HomeCHHATTISGARHविधानसभा में बोले चंद्राकर,क्वांटिफिएबल डाटा आयोग की रिपोर्ट सदन में रखें

रायपुर। विधानसभा में भाजपा के मुख्य प्रवक्ता अजय चंद्राकर (AJAY CHANDRAKAR) ने कहा, भारतीय जनता पार्टी आरक्षण का समर्थन करती है तभी ये सर्वसम्मति से विधानसभा में पास हुआ है परंतु भूपेश बघेल सरकार इस विषय पर अनर्गल राजनीति कर रही है। हम भूपेश बघेल को चुनौती देते हैं कि वे विधानसभा का सम्मान करते हुए वहां सबसे पहले क्वांटिफिएबल डाटा आयोग की रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

भैयाजी यह भी देखे: विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से, आरक्षण पर मचेगा हंगामा

मुख्य प्रवक्ता चंद्राकर (AJAY CHANDRAKAR) ने कहा मुख्यमंत्री बोल रहे हैं कि राज्यपाल के विधि सचिव विधानसभा से बड़े हो गए हैं क्या , अब वह नैतिकता दिखाएं कि कल से विधानसभा शुरू हो रही है तो क्वांटिफिएबल डाटा आयोग रिपोर्ट विधानसभा के पटल पर रखे। यह सबसे बड़ा महत्वपूर्ण मुद्दा है क्योंकि यह समाज और विधानसभा को मालूम होना चाहिए कि डाटा आयोग की रिपोर्ट क्या है। आरक्षण हेतु किसकी कितनी भागीदारी होगी और उसका आधार क्या है।

उन्होंने (AJAY CHANDRAKAR) कहा, सरकार ने विधेयक के उद्देश्य और कथन पर लिखा कि डाटा आयोग के डाटा के आधार पर हम इस विधेयक को ला रहे हैं और यह डाटा विधानसभा को ही नहीं मालूम। अगर मुख्यमंत्री विधानसभा को सबसे बड़ी पंचायत बता रहे हैं तो उसकी अवमानना क्यों कर रहे हैं। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल संवैधानिक संस्थाओं पर आरोप लगा रहे हैं तो वह गलत कर रहे हैं और संवैधानिक संस्थाओं का अपमान कर रहे हैं। यह मुख्यमंत्री स्तर की भाषा नहीं है। अगर उन्होंने कहा है कि विधानसभा सबसे बड़ी पंचायत है तो जो उन्होंने राजभवन में जवाब दिए हैं वह विधानसभा में भी प्रस्तुत करने चाहिए। और एक बहस होनी चाहिए विधानसभा में इसे लेकर। जब मुख्यमंत्री विधानसभा को बड़ा कहते हैं तो उसे बड़ा बनाएं और राजनीति करना बंद करें।