spot_img

विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से, आरक्षण पर मचेगा हंगामा

HomeCHHATTISGARHविधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से, आरक्षण पर मचेगा हंगामा

रायपुर। छत्त्तीसगढ़ विधानसभा (CG NEWS) का पांच दिवसीय शीतकालीन सत्र सोमवार यानी आज से शुरू होने जा रहा है। इसमें आरक्षण पर जमकर हंगामा होने की आशंका है। विपक्षी दल भाजपा केविधायक दल की रविवार को हुई बैठक मेें सदन मेें सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की गई।

भैयाजी यह भी देखे: सर्द हवाओं के आने से गिरने लगा पारा, अब फिर बढ़ेगी ठंड

जनता कांग्रेस छत्त्तीसगढ़ (जकांछ) ने भी सरकार पर हमला करने की तैयारी की है। बता दें विधानसभा सत्र के लिए 715 सवाल पूछे गए हैं। इधर, आरक्षण संशोधन विधेयक पर राज्यपाल के हस्ताक्षर नहीं होने के विरोध मेें कांग्रेस तीन जनवरी को साइंस कालेज मैदान से राजभवन तक जन अधिकार रैली निकालने जा रही है। इसमें एक लाख से अधिक कार्यकर्ताओं और समर्थकों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित पूरा मंत्रिमंडल इसमें शामिल होगा।

प्रदेश की बेहतरी के लिए करें हस्ताक्षर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को मीडिया से चर्चा मेें एक बार फिर कहा (CG NEWS) कि राज्यपाल को हठधर्मिता छोड़ना चाहिए। प्रदेश की बेहतरी के लिए उन्हें आरक्षण संशोधन विधेयक पर हस्ताक्षर करना चाहिए। यह बिल विधानसभा से पास है। दो जनवरी को पूरे एक महीने हो जाएंगे। प्रदेश की जनता की नजर राज्यपाल केहस्ताक्षर पर टिकी हुई है। विधानसभा सत्र की तैयारी को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि हम तैयार हैैं। चाहे विपक्ष के प्रश्न हों, ध्यानाकर्षण हो या फिर स्थगन, सरकार सभी का जवाब देगी।

एक्सप्रेस-वे में गड़बड़ी पर होगी चर्चा

विधानसभा सत्र केपहले दिन भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र से नवनिर्वाचित विधायक सावित्री मंडावी (CG NEWS)  शपथ लेेंगी। अविभाजित मध्य प्रदेश मेें कोेंडागांव से विधायक रहे मंगलराम उसेेंडी को श्रद्धांजलि दी जाएगी। ध्यानाकर्षण मेें जलसंसाधन विभाग मेें मुआवजा वितरण मेें गड़बड़ी और एक्सप्रेस-वे केनिर्माण मेें गड़बड़ी के मुद्दे पर चर्चा होगी। विधानसभा केआला अधिकारियोें ने बताया कि वर्ष केपहले सत्र मेें राज्यपाल का अभिभाषण होता है, लेकिन यह सत्र दिसंबर मेें हुए सत्र का विस्तारित है, इसलिए राज्यपाल का अभिभाषण नहीं होगा।