spot_img

राजनांदगांव में दो लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHराजनांदगांव में दो लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

राजनांदगांव। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली पुलिस ने दो लाख रुपये (RAJNANDGAV NEWS) के इनामी हार्डकोर नक्सली वट्टे उर्फ प्रदीप वनजा वढ़े (40 वर्ष) को गिरफ्तार किया है। नक्सली वट्टे उर्फ प्रदीप अपने गांव भामरागढ़ के ग्राम मौजा नेलगुंडा में छिपा था। सूचना मिलते ही गढ़चिरौली पुलिस नेलगुंडा पहुंचकर इनामी नक्सली को पकड़ने में सफल हुई।

भैयाजी यह भी देखे: नए साल में बस्तर से दिल्ली की उड़ान!

गढ़चिरौली पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल के नेतृत्व (RAJNANDGAV NEWS) में पुलिस बल विशेष अभियान चलाकर नक्सलियों को बैकफुट पर धकेल रही है। इनामी नक्सली पुलिस बल को नुकसान पहुंचाने के लिए गांव में छिपकर काम कर रहा था। गढ़चिरौली जिले में नक्सली लगातार सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे है। वहीं पुलिस बल को भी नुकसान पहुंचाने और मारने की योजना बना रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने बताया कि गिरफ्तार (RAJNANDGAV NEWS) नक्सली वर्ष 1997 में नक्सलियों के दल में शामिल हुआ था। वर्तमान में यह भामरागढ़ दलम में सदस्य के रूप में काम कर रहा था। नक्सली वढ़े उर्फ प्रदीप के खिलाफ आठ हत्या, तीन पुलिस मुठभेड़, एक डकैती और एक अन्य सहित 13 मामले दर्ज है। एसपी ने बताया कि गढ़चिरौली पुलिस नक्सल विरोध अभियान चला रही है, जिसमें अब तक 60 नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और आठ नक्सलियों ने सरेंडर किया है। इसके अलावा पुलिस ने तीन नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया है।