spot_img

नए साल में बस्तर से दिल्ली की उड़ान!

HomeCHHATTISGARHनए साल में बस्तर से दिल्ली की उड़ान!

जगदलपुर। बस्तर के इकलौते जगदलपुर एयरपोर्ट (BASTAR NEWS) से नए साल में दिल्ली की फ्लाइट शुरू हो सकती है। अब तक यहां से रायपुर और हैदराबाद के लिए एलायंस एयर की फ्लाइट संचालित हो रही है और यही कंपनी दिल्ली की फ्लाइट शुरू करने की भी तैयारी में है।

भैयाजी यह भी देखे: 25 वर्षों बाद 54 किसानों को मिले भू-अर्जन मुआवजे के 7 करोड़

कंपनी ने चार चरणों में इसके लिए एक इंटरनल सर्वे करवाया है, इसमें दिल्ली, वाराणसी और इंदौर को प्राथमिकता में रखा गया है। माना जा रहा है कि दिल्ली (BASTAR NEWS) के लिए सप्ताह में दो दिन की सेवा मिल सकती है। इस संबंध में एक प्रस्ताव एलायंस के मुख्यालय को जगदलपुर से भेजा जा चुका है। कागजी कार्रवाई पूरी होते ही साथ इस नए रूट के लिए विमान सेवा शुरू हो जाएगी। बता दें कि बस्तर से लंबे वक्त से दिल्ली की कनेक्टिविटी की मांग की जा रही है।

एलायंस पहले से यहां से सफलतापूर्वक (BASTAR NEWS) अपनी सेवा दे रही है। ऐसे में उसे प्राथमिकता मिलना तय है। हालांकि इसके लिए इंडिगो प्रबंधन भी प्रयासरत है। लेकिन एलायंस फिलहाल इस मामले में आगेे दिख रहा है। एलायंस के स्थानीय प्रबंधन का कहना है कि सप्ताह में सोमवार और शुक्रवार को नई फ्लाइट जगदलपुर आएगी जो रायपुर होते हुए यात्रियों को दिल्ली लेकर जाएगी। शुरुआत में जैसा रिस्पांस मिलेगा उसे देखते हुए फ्लाइट के दिन बढ़ाए जा सकते हैं।