spot_img

बाजार में 7 लाख 95 हजार रुपए की उठाईगीरी

HomeCHHATTISGARHबाजार में 7 लाख 95 हजार रुपए की उठाईगीरी

कोरबा। बरपाली में एक होटल के बाहर सात लाख 95 हजार रुपए की उठाइगिरी हो गई। वारदात को अंजाम देने वाले वाले कौन थे? और कहां के रहने वाले थे? यह स्पष्ट नहीं हुआ है। पुलिस केस दर्जकर जांच कर रही है। आरोपियों को पकड़ने के लिए जिले में कई स्थान पर नाकेबंदी कर गाड़ियों की जांच शुरू हुई है। लेकिन अभी तक उठाइगिरों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। घटना मंगलवार की शाम 5.30 बजे की बताई जा रही है। विकासखंड करतला अंतर्गत ग्राम चैनपुर रामपुर में रहने वाले चार लोग रुपए निकालने के लिए जिला सहकारी बैंक की बरपाली शाखा पहुंचे थे।

भैयाजी यह भी देखे: सुपर स्टाकिस्ट बनाने का झांसा देकर 5 लाख की ठगी, गिरफ्तार

लगभग पांच बजे बैंक से चोरों को रुपए का भुगतान किया गया। इसके बैग में रखकर बैंक से बाहर निकले। बरपाली बस स्टैंड के करीब स्थित एक होटल के बाहर बाइक को खड़ी कर चारों व्यक्ति समोसा खाने चले गए। रुपए से भरे बैग को बाइक की डिक्की में रख दिया। इस डिक्की में लॉक नहीं लगा था। चारों व्यक्ति समोसा खा रहे थे। इस बीच एक युवक बाइक की डिक्की से रुपए से भरा बैग लेकर भाग गया। आसपास लोगाें की भीड़ जमा हो गई। घटना की सूचना उरगा थाना को दी गई। पुलिस घेराबंदी कर जांच कर रही है।

सात लाख 95 हजार रुपए थे बैग में

तीनों युवकों ने दिलेश्वर के खाते से 86 हजार, रूद्राक्ष के खाते से चार लाख 53 हजार और सुनील के खाते से दो लाख 4 हजार रुपए निकाला। इस राशि को एक बैग में रख दिया। तीनों के साथ जगमोहन नाम का किसान भी आया था। जगमोहन ने अपने खाते से 85 हजार रुपए निकाला। बैग में रखने के लिए संतोष को दिया। चार किसानों का रुपए एक बैग में रखा गया था। जबकि 35 हजार रुपए एक युवक ने अपने जेब में रखा था।

चेहरे को बांध लिया था

बताया जाता है कि उठाइगिरी करने के लिए दो युवक पहुंचे थे। एक युवक मुंह बांधकर समोसा खरीदने के बहाने होटल में भी गया था। वहां से बाहर निकला और बाइक की डिक्की से रुपए से भरा बैग लेकर फरार हो गया। भागने वाले युवक के पास तेजी से एक बाइक पहुंची। उसपर बैठकर युवक फरार हो गया।

बाइक से किया पीछा लेकिन नही पकड़ सके

ग्राम चैनुपर के रहने वाले राकेश गभेल और संतोष गभेल ने उठाइगिरी करने वाले युवक को पकड़ने का प्रयास किया। बाइक से दौड़ाया लेकिन आरोपी तेजी से भाग गए।