spot_img

सपा MLA इरफान के खिलाफ 542 पेज की चार्जशीट, 3 साल से ज्यादा की हो सकती है सजा

HomeNATIONALसपा MLA इरफान के खिलाफ 542 पेज की चार्जशीट, 3 साल से...

कानपुर। कानपुर में सपा विधायक इरफान सोलंकी (IRFAN SOLANKI) के खिलाफ फर्जी पासपोर्ट-आधार कार्ड बनाकर भागने में दर्ज मामले में भी पुलिस ने चार्जशीट तैयार कर ली है। इसमें फर्जी आधार कार्ड, एयरपोर्ट व होटल के CCTV फुटेज और एयरलाइंस की रिपोर्ट अहम साक्ष्य के तौर पर शामिल किए गए हैं। पुलिस का दावा है कि यह साक्ष्य इतने मजबूत हैं कि विधायक को सजा दिलवाएंगे। पुलिस अब कोर्ट में 524 पेज की चार्जशीट दाखिल करेगी।

542 पन्नों में इरफान के किए-धरे का कच्चा चिट्‌ठा

फरारी के दौरान सपा विधायक इरफान सोलंकी ने यही जाली आधार कार्ड अशरफ अली नाम से बनवाया था। इसी नाम से दिल्ली से मुंबई हवाई यात्रा की। पुलिस ने इसे बरामद कर लिया है। पहचान छिपाने के लिए इरफान ने अशरफ अली नाम से जाली आधार कार्ड बनवाया था। मामले में पुलिस ने इरफान सोलंकी समेत 8 लोगों के खिलाफ ग्वालटोली थाने में धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज बनाने समेत अन्य गंभीर धाराओं में FIR दर्ज की थी।

भैयाजी यह भी देखे: PM की हत्या की बात कहने वाला कांग्रेस नेता राजा पटेरिया गिरफ्तार

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि मामले की जांच कर रही ग्वालटोली पुलिस ने इरफान सोलंकी, सपा नेत्री नूरी शौकत, अशरफ अली उर्फ शेखू नूरी, इशरत, उम्मार इलाही उर्फ अली, इरफान के साले अनवर मंसूरी, अख्तर मंसूरी और ड्राइवर अली के खिलाफ चार्जशीट तैयार कर ली है।

रिजवान को क्लीनचिट, कंप्यूटर वाले की तलाश

ग्वालटोली पुलिस ने मामले में इरफान के साथ ही उनके भाई रिजवान (IRFAN SOLANKI)  को भी आरोपी बनाया था। लेकिन, उनकी भूमिका नहीं मिली। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने बताया कि इसके चलते रिजवान का नाम चार्जशीट से बाहर कर दिया गया। वहीं, दूसरी तरफ जाली आधार कार्ड बनाने वाले कंप्यूटर डिजाइनर एक्सपर्ट अली की तलाश पुलिस कर रही है। अली ने ही इरफान का फोटो लगा आधार कार्ड अशरफ अली नाम से बनाया था। एफआईआर दर्ज होने के बाद से अली फरार है।

इरफान की विधानसभा सदस्यता जाने का भी खतरा

मामले की जांच कर रहे पुलिस अफसरों की मानें तो इरफान पर धोखाधड़ी और कूटरचित आधार कार्ड तैयार करने का आरोप है। मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई करने के लिए पैरवी की जा रही है। अगर साल भर में ट्रायल पूरा हुआ और पुलिस के साक्ष्य और गवाह टिके तो 3 साल से अधिक की सजा हो सकती है। ऐसे में विधायक इरफान सोलंकी की अब विधानसभा सदस्यता पर भी खतरा मंडरा रहा है।

महिला का घर फूंक दिया, फिर भाग निकले

जाजमऊ में महिला का घर फूंकने के मामले में विधायक इरफान सोलंकी (IRFAN SOLANKI)  व उनके भाई रिजवान सोलंकी के खिलाफ जाजमऊ थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी। इसके बाद वह कानपुर छोड़कर फरार हो गए थे। पुलिस ने जांच की तो सामने आया कि इरफान ने अशरफ अली नाम से फर्जी आधार कार्ड बनवाकर फरारी के दौरान दिल्ली से मुंबई हवाई यात्रा की थी। पुलिस ने इरफान के खिलाफ एनबीडब्ल्यू वारंट और ताबड़तोड़ दबिश दी तो दबाव में आकर इरफान ने सरेंडर कर दिया था। इसके बाद से इरफान सोलंकी, उनका भाई रिजवान, सपा नेत्री नूरी शौकत समेत 8 आरोपी अभी तक जेल में हैं।