spot_img

PM की हत्या की बात कहने वाला कांग्रेस नेता राजा पटेरिया गिरफ्तार

HomeNATIONALPM की हत्या की बात कहने वाला कांग्रेस नेता राजा पटेरिया गिरफ्तार

भोपाल। पीएम नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) हत्या की बात कहने वाले एमपी के कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को मंगलवार सुबह 5.30 उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया।

पटेरिया अपने गृहनगर दमोह के हटा में थे। पुलिस ने यहीं से उन्हें अरेस्ट किया। पुलिस पटेरिया को जेएमएफसी कोर्ट पवई में पेश करेगी। पटेरिया ने 11 दिसंबर को एक सभा में कहा था, ‘अगर लोकतंत्र को बचाना है तो मोदी की हत्या को तत्पर रहो। इन द सेंस हराने का काम करो।’ उनके इस बयान पर भाजपा हमलावर हो गई। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को पटेरिया पर FIR के निर्देश दे दिए। इसके बाद पन्ना के पवई थाने में केस दर्ज किया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस के असली भाव प्रकट हो गए हैं।

भैयाजी यह भी देखे: अरुणाचल में भारतीय सेना ने चीनी सैनिकों की हडि्डयां तोड़ीं, सेना ने लाठी-डंडों से खदेड़ा

पटेरिया ने माफी मांगी, कांग्रेस नोटिस जारी कर सकती है

हालांकि, पटेरिया ने अपने बयान पर सोमवार (PM NARENDRA MODI)  की रात को माफी मांग ली। उधर, कांग्रेस उनको नोटिस जारी कर सकती है। इससे पहले पटेरिया ने कहा था- “मैं गांधी को मानने वाले हूं और गांधी को मानने वाला हत्या की बात नहीं कर सकता। मेरा VIDEO गलत तरीके से प्रचारित किया जा रहा है।”

अब जानते पूर्व मंत्री का पूरा बयान

पटेरिया का यह बयान 11 दिसंबर का है। वे पन्ना जिले के मंडलम में कार्यकर्ताओं से बात कर रहे थे। तभी उन्होंने कहा, ‘मोदी इलेक्शन खत्म कर देगा। मोदी धर्म, जाति, भाषा के आधार पर बांट देगा। दलितों का,आदिवासियों का और अल्पसंख्यकों का भावी जीवन खतरे में है। संविधान अगर बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तत्पर रहो। हत्या इन द सेंस … हराने के लिए तैयार रहो।’

कांग्रेस ने बयान से दूरी बनाई, कमलानाथ ने निंदा की

कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, ‘वीडियो में जरा भी सच्चाई है तो ऐसे बयान (PM NARENDRA MODI) की कड़ी निंदा करता हूं। कांग्रेस एक-एक कार्यकर्ता बापू के सत्य-अहिंसा के सिद्धांत का पालन करता है। अहिंसा के मार्ग पर चलकर बलिदान देना हमारा कर्तव्य पथ है।’ अब कहा जा रहा है कि कांग्रेस पटेरिया को नोटिस जारी कर सकती है।