spot_img

सुक्खू होंगे हिमाचल के 15वें सीएम, अग्निहोत्री डिप्टी CM

HomeNATIONALसुक्खू होंगे हिमाचल के 15वें सीएम, अग्निहोत्री डिप्टी CM

शिमला। कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू (SUKHVINDAR SINGH) हिमाचल प्रदेश के 15वें मुख्यमंत्री होंगे। पिछली विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे मुकेश अग्निहोत्री को उप-मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। शपथ ग्रहण समारोह रविवार को दोपहर 11 बजे होगा। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को दोबारा हुई विधायक दल की बैठक में यह घोषणा की। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस के नेताओं में सीएम पद को लेकर खींचतान होती रही।

भैयाजी ये भी देखे : तीन सालों में 23 फ्लाइट्स में इमरजेंसी लैंडिंग, इंडिगो की संख्या…

इससे पहले, राज्य के 40 कांग्रेस विधायकों ने शुक्रवार शाम को पार्टी के (SUKHVINDAR SINGH)  पारंपरिक एक लाइन के प्रस्ताव को पारित किया, जिसमें आलाकमान को निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया गया था। शनिवार सुबह बताया गया कि आलाकमान ने सुक्खू के नाम पर मोहर लगा दी है। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह भी मुख्यमंत्री पद की रेस में शामिल थीं। यही वजह थी कि शुक्रवार को हुई विधायक दल की बैठक में प्रतिभा सिंह और सुखविंदर सिंह के समर्थकों के शक्ति प्रदर्शन के कारण किसी नाम की घोषणा नहीं हो सकी थी। सूत्रों ने बताया था कि पर्यवेक्षकों ने सभी विधायकों से इस पद के लिए तीन नाम ले लिए थे।

हम मिलकर काम करेंगे

नवनिर्वाचित सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (SUKHVINDAR SINGH)  कि मुकेश अग्निहोत्री और मैं मिलकर काम करेंगे। मैंने 17 साल की उम्र में राजनीतिक जीवन शुरू किया था। कांग्रेस पार्टी ने मेरे लिए जो किया है, उसे मैं कभी नहीं भूल सकता। मैं सोनिया जी, राहुल जी, प्रियंका जी और हिमाचल की जनता का शुक्रगुजार हूं।