spot_img

ED की जांच की आंच पहुंची बस्तर, 3 बड़े अफसर रडार में

HomeCHHATTISGARHED की जांच की आंच पहुंची बस्तर, 3 बड़े अफसर रडार में

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ में ED की जांच की आंच अब बस्तर संभाग तक पहुंच गई है। पहले कोरबा से बस्तर आए जिला खनिज अधिकारी से हुई पूछताछ के बाद ईडी के अधिकारियों द्वारा दंतेवाड़ा जिले के माइनिंग और डीएमएफ के दस्तावेज खंगाले जाने की खबर है। बताया जाता है कि नवम्बर माह के अंतिम दिन ईडी की टीम जिला कार्यालय से कुछ दस्तावेज भी अपने साथ ले गई है।

भैयाजी ये भी देखे : कल से बदलेगा मौसम का मिजाज, बादलों के बीच बढ़ेगा तापमान

हालांकि स्थानीय अफसर इस मामले में कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं लेकिन EDकी इस कार्रवाई को लेकर लोगो में चर्चाओं का बाजार गर्म है। सूत्रों के मुताबिक रायपुर और कोरबा में मारे गए छापो के दौरान बरामद दस्तावेजो और चैट में बस्तर के कांकेर, कोंडागाँव और दंतेवाड़ा से सम्बंधित कुछ तथ्य बरामद हुए है ईडी के अफसर उन्हीं लिंक को स्थापित करने में जुटे हुए है।

इस संदर्भ में बस्तर में पदस्थ माइनिंग अफसर से पहले ही पूछताछ हो चुकी है। इसके अलावा बस्तर संभाग में पदस्थ तीन बड़े अधिकारी ED के रडार में हैं। बैलाडीला स्थित एक बड़ी कम्पनी के सौदे के दौरान एनओसी देने में भी लेनदेन के कुछ नए इनपुट भी ईडी को मिलने की बात सामने आ रही है। इधर कांकेर में एक माइनिंग लीज और उससे सम्बंधित डील में माइनिंग और राजस्व विभाग के कुछ दस्तावेजों की जांच में कुछ नए इनपुट भी मिलने की जानकारी की चर्चा जोरों पर है। आने वाले दिनों में यहां तैनात कुछ अफसरों को भी पूछताछ तलब किया जा सकता है।