spot_img

दूसरे की ज़मीन दिखाकर करता था सौदा, लेता था बयाना…गिरफ्तार

HomeCHHATTISGARHदूसरे की ज़मीन दिखाकर करता था सौदा, लेता था बयाना...गिरफ्तार

रायपुर। दूसरे की ज़मीन को अपना बताकर धोखाधड़ी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ़्तार किया है। शातिर आरोपी दूसरे की जमीन को दिखाकर एग्रीमेंट कर रकम लेकर धोखाधड़ी किया करता था। आरोपी ने राजधानी रायपुर में ही 10 से अधिक लोगों के साथ इस तरह की धोखाधड़ी की है। आरोपी के खिलाफ चेक बाउंस के दो मामले में खमतराई थाना में गिरफ्तारी वारंट भी है।

भैयाजी ये भी देखे : विशेष सत्र में कल पारित होगा आरक्षण विधेयक, जश्न की तैयारी…

पुलिस के मुताबिक, प्रार्थी भूपेन्द्र कुमार साहू सन्यासीपारा निवासी ने खमतराई थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया कि आरोपी श्रीकांत धोगडे 37 वर्ष के द्वारा ग्राम गोंदवारा में दूसरे की जमीन को प्रार्थी को दिखाकर प्रार्थी से 10 लाख रूपये लेकर अग्रीमेंट कर दिया। पटवारी से जानकारी लेने पर मौके पर आरोपी की जमीन नही होना पाया गया।

इसी तरह गवाह नरेश सिंह से 19 लाख रूपये,जी. अनुराधा राव से 11 लाख रूपये, रवि सिंह से 09 लाख 92 हजार रूपये, एवं आर रमेश से 07 लाख रूपये लेकर धोखाधड़ी किया गया है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर खमतराई थाना में धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया। इस मामले में थाना से विशेष टीम बनाकर आरोपी को मुखबिर की सूचना पर देवेंद्र नगर में दबिश देकर पकड़ा गया।

भैयाजी ये भी देखे : उद्योगों को खेल अकादमियों के संचालन की जिम्मेदारी, ACS करेंगे मॉनिटरिंग

आरोपी श्रीकांत धोगडे द्वारा प्रार्थी एवं गवाहों से अभी तक जानकारी अनुसार 56 लाख 92 हजार रूपये की धोखाधड़ी की गई है। आरोपी श्रीकांत धोगड़े को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया प्रकरण में अन्य कई लोगों से आरोपी द्वारा इस तरह की ठगी की जानकारी मिली है, जिसपर पुलिस विवेचना कर रही है।