spot_img

महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद के बीच बोले CM शिंदे, राज्य की एक इंच जमीन भी किसी को नहीं देंगे

HomeNATIONALमहाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद के बीच बोले CM शिंदे, राज्य की एक इंच...

मुंबई। महाराष्ट्र और कर्नाटक सीमा पर चल रहे विवाद के बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM EKNATH SHINDE) ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार महाराष्ट्र की एक इंच भी किसी को भी जमीन नहीं जाने देगी।

गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा, ”हम सीमावर्ती इलाकों में मराठी लोगों को न्याय दिलाने का काम कर रहे हैं। महाराष्ट्र में एक इंच भी जगह नहीं जाने दी जाएगी। उन्होंने कहा, “40 गांवों की समस्याओं का समाधान करना हमारी सरकार की जिम्मेदारी है।

भैयाजी यह भी देखे: भाजपा ने अरविंद केजरीवाल को जान से मारने की साजिश रची: मनीष सिसोदिया

कर्नाटक के सीएम बोम्मई की टिप्पणी की उद्धव ठाकरे ने की निंदा

इससे पहले, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दोनों राज्यों के बीच सीमा विवाद पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की टिप्पणी की निंदा की। उद्धव ठाकरे ने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सीमा के मुद्दों पर अपना बयान दे रहे हैं।उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि कर्नाटक के सीएम बोम्मई को अचानक महाराष्ट्र के 40 गांवों पर दावा करने के लिए बाध्य किया गया है? इससे पहले, महाराष्ट्र (CM EKNATH SHINDE) में विपक्ष के नेता अजीत पवार ने दोनों राज्यों के बीच सीमा विवाद पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की टिप्पणी की निंदा की और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके उप देवेंद्र फडणवीस से “कड़ा जवाब देने” के लिए कहा।

अजित पवार ने की इस मुद्दे पर केंद्र से हस्तक्षेप की मांग

अजित पवार ने भी इस मुद्दे पर केंद्र से हस्तक्षेप की मांग की। यह तब हुआ जब बोम्मई ने दोनों राज्यों के बीच सीमा मुद्दे (CM EKNATH SHINDE) पर फडणवीस के साथ वाकयुद्ध किया और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री की टिप्पणी को “भड़काऊ” कहा। बोम्मई ने बुधवार शाम ट्वीट किया, “महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कर्नाटक महाराष्ट्र सीमा मुद्दे पर भड़काऊ बयान दिया है और उनका सपना कभी सच नहीं होगा।हमारी सरकार देश की जमीन, पानी और सीमाओं की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।