spot_img

कांग्रेस विधायक के घर इनकम टैक्स का छापा

HomeNATIONALकांग्रेस विधायक के घर इनकम टैक्स का छापा

दिल्ली। झारखंड में केन्द्रीय एजेंसियों की सख्ती जारी है। राज्य के मुख्यमंत्री को जहां एक ओर प्रवर्तन निदेशालय ने खनिज लीज घोटाला मामले में समन भेजा है।

वहीं, अब बेरमो से कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल सिंह के घर आईटी की छापेमारी (IT RAID) आज यानि शुक्रवार को अहले सुबह से शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि विधायक कुमार जयमंगल सिंह के बेरमो स्थित ढोरी स्टाफ क्वार्टर आवास पर लगभग 30-35 के संख्या में इनकम टैक्स के अधिकारी पहुंचें है। विधायक कुमार जयमंगल सिंह के आवास के मुख्य द्वार बंद कर आवास के अंदर जांच पड़ताल कर रहे है।

भैयाजी ये भी देखें : 4 से 10 नवंबर तक भारी वाहन नहीं गुजरेंगे केशकाल के घाट से

रांची और गोड्डा स्थित आवास पर छापेमारी

कांग्रेस के पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव के घर आईटी का छापा (IT RAID)  पड़ा है। ये छापा उनके रांची स्थित आवास पर पड़ा है। साथ ही इनके गोड्डा स्थित आवास पर भी आयकर विभाग की छापेमारी शुरू कर दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बेरमो के कोल व्यवसायी अजय सिंह के आवास की भी आयकर विभाग के अधिकारी तलाश कर रहे है। सूत्रों का यह कहना है कि इसके अलावा व्यवसायी विष्णु अग्रवाल के ठिकाने पर भी इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है।

आठ गाड़ियों से आए है आयकर विभाग के अधिकारी

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग के अधिकारी सुबह लगभग 7:30 बजे बेरमो से कांग्रेस के विधायक कुमार जयमंगल सिंह के आवास पर पहुंचे। जानकारी यह भी है कि विभाग के अधिकारी कुल आठ गाड़ियों में यहां आए है जिसमें से सात गाड़ी रांची के बताए जा रहे है वहीं, एक गाड़ी का नंबर प्लेट जमशेदपुर का है।

कोल व्यवसायी अजय सिंह के आवास पर भी छापा

बेरमो के चर्चित कोल व्यवसायी अजय सिंह के ढोरी स्टाफ क्वार्टर स्थित आवास (IT RAID)  संख्या एसबीक्यू 22 में भी आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है। इसके साथ ही बेरमो विधायक कुमार जयमंगल के बेरमो आवास पर करीब तीन घंटे से छापेमारी जारी है। मामले की जानकारी मिलते ही बेरमो विधायक के आवास पर भारी संख्या में उनके समर्थक और लोग पहुंचे है। ईडी या आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर लोगों में संदेह बरकरार है। बेरमो क्षेत्र में विधायक के आवास पर ईडी की छापेमारी की चर्चा जोरों पर फैल रही है।