spot_img

टी20 विश्व कप के ब्रांड एंबेसडर युवराज बोले, भारतीय टीम में हो शिवम दुबे…

HomeSPORTSटी20 विश्व कप के ब्रांड एंबेसडर युवराज बोले, भारतीय टीम में हो...

मुंबई। भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने भारत के टी20 विश्व कप के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज विकल्प के रूप में ऋषभ पंत और संजू सैमसन को चुना है। युवी ने कहा कि सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप की टीम के ‘प्रमुख खिलाड़ी’ होंगे।

ये ख़बर भी देखें : ब्लैक साड़ी में एक्ट्रेस काजोल ने शेयर की फोटो, कहा-जिंदगी छोटी है…

अजीत अगरकर की अगुवाई वाली चयन समिति को बोर्ड द्वारा पुरुष टी20 विश्व कप टीम सौंपने की 1 मई की समय सीमा से पहले 15 सदस्यीय भारतीय टीम को अंतिम रूप देना है। सबसे कठिन विकल्प विकेटकीपिंग विकल्प होगा क्योंकि ऋषभ पंत, संजू सैमसन, केएल राहुल और दिनेश कार्तिक से लेकर कई विकल्प हैं।

ICC द्वारा शुक्रवार को पोस्ट किए गए एक वीडियो में युवराज सिंह को टी20 वर्ल्ड कप 2024 टूर्नामेंट के लिए एक ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। युवराज ने इस मेगा इवेंट के लिए अपनी भारतीय टीम चुनी। युवराज ने दुनिया के नंबर 1 रैंक वाले टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की पहचान ऐसे खिलाड़ी के रूप में की, जिसके परफॉर्मेंस पर टीम इंडिया की ट्रॉफी की उम्मीदें टिकी होंगी।

वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। “ऋषभ पंत और संजू सैमसन दोनों शानदार फॉर्म में हैं और जाहिर तौर पर वे युवा हैं। मैं डीके को मिश्रण में देखना चाहूंगा, लेकिन अगर वह नहीं खेलने जा रहे हैं तो आप किसी ऐसे व्यक्ति को चुनेंगे जो युवा हो।”

पंत ने IPL 2024 के नौ मैचों की नौ पारियों में 48.86 की औसत और 161.32 की स्ट्राइक रेट से 342 रन बनाए। दस्तानों के साथ, पंत बेहद प्रभावशाली रहे हैं, उन्होंने 10 कैच लपके और तीन स्टंपिंग की। सैमसन ने निरंतरता और बड़े स्कोर बनाने की क्षमता दिखाई है, जैसा कि उनके 50 से अधिक के औसत और 150 से ऊपर के स्ट्राइक रेट से बनाए गए 314 रनों से पता चलता है।

टी20 विश्व कप की टीम में हो शिवम

युवराज यह भी चाहते थे कि टी20 विश्व कप में भारत के मध्यक्रम में अधिक विस्फोटक बल्लेबाजों का उपयोग किया जाए और उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के बाएं हाथ के बल्लेबाज शिवम दुबे को एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में पहचाना है जिसे वह देखना चाहते हैं। IPL 2024 में भी दुबे को तेज गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाते हुए देखा गया है, खासकर शॉर्ट गेंदों के खिलाफ, जिससे लंबे समय से उनकी दुश्मनी रही है।

ये ख़बर भी देखें : महादेव सट्टे की रडार में एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया, पूछताछ के लिए हुई तलब…

वेस्टइंडीज की परिस्थितियों से स्पिनरों को अधिक मदद मिलने की उम्मीद है, दुबे की उपस्थिति भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगी और वह अपनी स्पिन-हिट क्षमता का उपयोग करेगा। दुबे ने चेन्नई के लिए 8 मैचों में 51.83 की औसत से 311 रन बनाए हैं। युवराज ने यह भी सुझाव दिया कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को टी20 विश्व कप के पूरा होने के बाद टी20 क्रिकेट खेलने पर विचार करना चाहिए और अन्य प्रारूपों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। युवराज ने कहा, “जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है लोग आपकी उम्र के बारे में बात करने लगते हैं और वे आपकी फॉर्म के बारे में भूल जाते हैं।”