spot_img

4 से 10 नवंबर तक भारी वाहन नहीं गुजरेंगे केशकाल के घाट से

HomeCHHATTISGARH4 से 10 नवंबर तक भारी वाहन नहीं गुजरेंगे केशकाल के घाट...

कोंडागांव। राष्ट्रीय राजमार्ग 30 के केशकाल घाट (KESHKAAL GHAT) पर सड़क मरम्मत कार्य को निर्बाध गति से संचालित करने के कारण आगामी 4 से 10 नवम्बर तक उक्त मार्ग पर भारी वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। इस दौरान जनसाधारण की सहूलियत के दृष्टिकोण से बसों तथा छोटी चौपहिया वाहनों एवं दुपहिया वाहनों का उक्त मार्ग पर आवागमन जारी रहेगा।

भैयाजी ये भी देखें : आरक्षण विवाद: जीरो ईयर की कगार पर सीजीपीएससी!

उक्त मार्ग बस्तर संभाग के एक बड़े हिस्से में आवागमन का सबसे प्रमुख रास्ता है और इस क्षेत्र में परिवहन के लिए अति महत्वपूर्ण सड़क है, इसे मद्देनजर रखते हुए हुए उक्त मार्ग के अलावा भारी वाहनों (KESHKAAL GHAT)  एवं ट्रकों के वैकल्पिक आवागमन सुविधा हेतु केशकाल विश्रामपुरी चौक से विश्रामपुरी-बोरई-नगरी होकर धमतरी तक पहुंचने व्यवस्था निर्धारित की गई है। इसके साथ ही एक अन्य वैकल्पिक मार्ग के रूप में भारी वाहनें और ट्रकें राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित माकड़ी ढाबा से भानुप्रतापपुर-अंतागढ़-नारायणपुर से होकर कोंडागांव पहुंच सकती हैं। बता दें पूर्व में दीपावली पर्व के दौरान उक्त मार्ग पर आवागमन रोकने सहित मरम्मत कार्य करने पहल हुई थी लेकिन दीपावली पर्व को दृष्टिगत रखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था।

भैयाजी ये भी देखें : सुप्रीम कोर्ट ने अशफाक की फांसी को बरकरार रखा, खारिज किया रिव्यू पिटीशन

इस दिशा में कलेक्टर कोंडागांव दीपक सोनी द्वारा बस्तर अंचल (KESHKAAL GHAT)  के आम जनता की सहूलियत और क्षेत्र में आवागमन सुविधा के दृष्टिकोण से केशकाल घाट पर सड़क मरम्मत कार्य को अतिशीघ्र पूर्ण करने पहल कर मरम्मत कार्य को पूरी योजनाबद्ध ढंग से तेजी के साथ संचालित किये जाने पहल किया जा रहा है। उन्होंने इस ओर आगामी एक सप्ताह तक उक्त मार्ग पर भारी वाहनों एवं ट्रकों की आवाजाही रोकने के लिये संबंधित संगठनों एवं परिवहन संघों से आग्रह करते हुए नियत अवधि के दौरान निर्धारित वैकल्पिक मार्ग का उपयोग भारी वाहनों एवं ट्रकों हेतु किये जाने कहा है।