spot_img

एमटेक, एमबीए और एमसीए की ऑनलाइन काउंसलिंग 14 से

HomeCHHATTISGARHएमटेक, एमबीए और एमसीए की ऑनलाइन काउंसलिंग 14 से

रायपुर। प्रदेश में एमटेक, एमबीए और एमसीए का कोर्स संचालन (RAIPUR NEWS) करने वाली संस्थाओं में 14 सितंबर से काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरु होगी। संचालनालय तकनीकी शिक्षा ने काउंसलिंग का आयोजन कराने संबंध में शनिवार को विज्ञापन जारी कर दिया है।

भैयाजी यह भी देखे: मोरीगांव में अलकायदा से जुड़े दो और आतंकी गिरफ्तार

संचालनालय के अनुसार छात्र 14 सितंबर की दोपहर 11 बजे से 17 सितंबर दोपहर 3 बजे तक पहले चरण की काउंसलिंग में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकेंगे। इनके दस्तावेजों का परीक्षण 14 सितंबर की दोपहर 1 बजे से 17 सितंबर शाम 5 बजे तक किया जाएगा। प्रथम चरण की काउंसलिंग में सीट (RAIPUR NEWS)  का आबंटन 20 सितंबर की शाम 4 बजे से शुरू होगा। 21 से 24 सितंबर तक सीट अलॉट की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। 26 सितंबर को रिक्त सीटों की जानकारी पोर्टल में अपलोड की जाएगी। दूसरे चरण की काउंसलिंग का रजिस्ट्रेशन 26 से 28 सितंबर तक किया जाएगा। इस चरण में सीट का आबंटन 1 अक्टूबर की शाम 4 बजे तक किया जाएगा। सीट अलॉटमेंट के बाद प्रवेश प्रक्रिया 3 से 6 अक्टूबर तक किया जाएगा। रिक्त सीटों की जानकारी 7 अक्टूबर तक पोर्टल में अपलोड करनी होगी।

नियम में बदलाव नहीं

काउंसलिंग के लिए नियम में इस साल कोई भी बदलाव (RAIPUR NEWS)  नहीं किए गए हैं। 15 फीसदी मैनेजमेंट कोटा, 15 फीसदी जेईई व शेष राज्य की सीटों हिसाब से विभाजित होंगी। जेईई की सीटें रिक्त होने पर इन्हें राज्य कोटा में मर्ज कर दिया जाएगा। फिर काउंसिलिंग समाप्त होने के बाद जो सीटें कॉलेजों में रिक्त होंगी उन्हें संस्था स्तर पर प्रवेश देने के लिए रखेंगे।