spot_img

मोरीगांव में अलकायदा से जुड़े दो और आतंकी गिरफ्तार

HomeNATIONALमोरीगांव में अलकायदा से जुड़े दो और आतंकी गिरफ्तार

मोरीगांव। भारतीय उपमहाद्वीप में सक्रिय अल कायदा के संगठन से जुड़े अंसार अल बांग्ला के दो ओर सदस्यों को असम से गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार मोरीगांव पुलिस (MORIGAV POLICE) ने मुसादिक हुसैन और इकरामुल इस्लाम को गिरफ्तार किया है। इकरामुल एक इमाम है और उसे नगांव से गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले, मोरीगांव जिले में एक्यूआईएस से जुड़े एक मदरसे को ध्वस्त कर दिया गया था।

भैयाजी यह भी देखे: सही समय और सही जगह पर सेना को हथियार मिले, ये बहुत जरूरी है : राजनाथ सिंह

पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा था कि मटिया थानाक्षेत्र के पखिउरा चार (MORIGAV POLICE) में इस मदरसे और उससे सटे मकान का दो बांग्लादेशी नागरिकों द्वारा कथित रूप से जिहादी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था। मदरसे के मौलवी जलालुद्दीन शेख की गिरफ्तारी के बाद ही राष्ट्र विरोधी गतिविधि के लिए मदरसा परिसर के इस्तेमाल के बारे में पता चला था।

पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार मौलवी जलालुद्दीन शेख ने कथित तौर पर दोनों बांग्लादेशी नागरिकों को दरोगर अलगा पखिउरा चार मदरसा के शिक्षकों के रूप में नियुक्त किया था। उनके मुताबिक हाल ही में मौलवी (MORIGAV POLICE) को दोनों बांग्लादेशी नागरिकों के साथ संबंधों के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। यह मदरसा असम में ढहा दिया जाने वाला चौथा मदरसा । ये बांग्लादेशी नागरिक भारतीय उपमहाद्वीप में सक्रिय अल कायदा के संगठन (एक्यूआईएस)/अंसारुल बांग्ला टीम (एबीटी) के सदस्य हैं। वहीं अगस्त में एबीटी के साथ कथित तौर पर संबंध रखने के लिए असम के गोलपाड़ा से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था।