spot_img

NIT में शिशु देखभाल और मातृ स्वास्थ्य जागरूकता के लिए हुआ आयोजन…

HomeCHHATTISGARHNIT में शिशु देखभाल और मातृ स्वास्थ्य जागरूकता के लिए हुआ आयोजन...

रायपुर। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान रायपुर में 2 दिवसीय शिशुदेखभाल और मातृ स्वास्थ्य जागरूकता प्रतियोगिता का आयोजन “सहयोग : द मेंटरशिप क्लब ” की सहभागिता से उन्नत भारत अभियान (यूबीए) द्वारा किया गया। एनआईटी रायपुर की सोशल एक्टिविटी समूह “आशीर्वाद” की चेयरमैन मुमताज़ रावाणी इस कार्यक्रम की मुख्य संरक्षक थी।

भैयाजी ये भी देखें : Breaking : मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में छत्तीसगढ़ का डंका,…

प्रतियोगिता के दूसरे दिन की शुरुआत पीपीटी प्रतियोगिता के साथ हुई। इसके बाद नृत्य प्रतियोगिता हुई। प्रतिभागियों ने नृत्य करके मां और बच्चे के बीच बंधन को रचनात्मक रूप से प्रस्तुत किया। इसके बाद पोस्टर मेकिंग एवं कविता लेखन की प्रतियोगिता हुई, जिसमें प्रतिभागियों ने माँ बनने की यात्रा पर प्रकाश डाला। अंतिम सत्र मैं स्लोगन लेखन की प्रतियोगिता हुई, जिसमें प्रतियोगियों ने माँ और शिशु की रक्षा करने पर ज़ोर डाला। प्रतियोगिता का समापन मुमताज़ रावाणी द्वारा विजेताओं को सर्टिफिकेट एवं पुरुस्कार देकर किया गया।

इस कार्यक्रम में छात्रों ने सक्रिय रूप से भाग लिया और मातृस्वास्थ्य और शिशु देखभाल के महत्व पर रचनात्मक रूप से जोर दिया। आगामी दिवसो में इस प्रतियोगिता के विजेता, यूबीए एनआईटी रायपुर और “सहयोग : द मेंटरशिप क्लब” के सदस्यों के साथ जागरूकता फैलाने के लिए नरदहा गांव के दौरे पर जायेंगे।

भैयाजी ये भी देखें : कर्मचारीयों की हड़ताल पर बोले भूपेश, सौदेबाजी करना चाहते हैं तो…

इस कार्यक्रम का आयोजन “सहयोग : द मेंटरशिप” के प्रभारी प्रोफेसर डॉ. रवि जाड़े, यूबीए के रीजनल कोऑर्डिनेटर तथा सूचना प्रौद्योगिकी के प्रभारी प्रोफेसर, डॉ. सुधाकर पांडे और सूचना प्रौद्योगिकी के सहायक प्रोफेसर, डॉ. मृदु साहू के मार्गदर्शन में किया गया। प्रतियोगिता में पोस्टर मेकिंग (हस्तनिर्मित), पोस्टर डिजाइन (डिजिटल), पीपीटी, स्लोगन राइटिंग (हिंदी / छत्तीसगढ़ी), पोएट्री (हिंदी), सिंगिंग (सोलो / ग्रुप) औरडांसिंग (सोलो / ग्रुप) सहित छह क्षेत्र शामिल थे।