spot_img

कल होगा कांग्रेस की “तिरंगा पदयात्रा” का आगाज़, 75 किलोमीटर सफर करेंगे विधायक

HomeCHHATTISGARHकल होगा कांग्रेस की "तिरंगा पदयात्रा" का आगाज़, 75 किलोमीटर सफर करेंगे...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के 90 विधानसभा सीटों में कांग्रेस की “तिरंगा पदयात्रा” का आगाज़ मंगलवार को होगा। इस पदयात्रा के लिए सीएम भूपेश बघेल अपने विधानसभा क्षेत्र पाटन में पहुंचेंगे, यहाँ वे इस पदयात्रा का शुभारंभ करेंगे। सीएम के साथ ही सूबे के तमाम मंत्री और विधायक भी अपने अपने विधानसभा क्षेत्र में तिरंगा पदयात्रा करेंगे।

भैयाजी ये भी देखें : CWG 2022 : सिंधु ने पहली बार एकल में जीता गोल्ड,…

प्रदेश कांग्रेस कमेटी से ज़ारी हुए कार्यक्रम के मुताबिक सभी विधायकों को अपने विधानसभा क्षेत्र में 13 अगस्त तक 75 किलोमीटर की यात्रा अपने विधानसभा क्षेत्र में करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए तमाम विधायकों का रूट चार्ट भी तैयार कर विधायकों ने भेज दिया गया हैं।

इधर 14 अगस्त को पदयात्रा समाप्त होने के बाद सभी विधानसभाओं में सभा आयोजित की जाएगी। वहीं 15 अगस्त को रायपुर में एक प्रदेश स्तरीय सभा का आयोजन गांधी मैदान में कांग्रेस के द्वारा किया जा रहा है।

स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों सम्मान

पीसीसी के प्रभारी महामंत्री अमरजीत चावला ने इस पदयात्रा की जानकारी देते हुए बताया कि तिरंगा पदयात्रा के दौरान कांग्रेस के तमाम विधायक, नेता और कार्यकर्ता गांधी टोपी पहनेंगे। पदयात्रा के रूट में आने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के घर पहुंच कर उनका सम्मान भी क्षेत्र के विधायकों द्वारा किया जाएगा।

भैयाजी ये भी देखें : बारिश से बदहाल दंतेवाड़ा, कई इलाकों में जलभराव…रेस्क्यू ऑपरेशन ज़ारी…

इसी तरह सभी कांग्रेसी अपने घर में तिरंगा झंडा लगाएंगे। प्रभारी महामंत्री चावला ने आगे बताया कि पदयात्रा के दौरान हम जनता को बताएंगे कि कांग्रेस देश की आजादी और विकास के लिए क्या क्या काम की है। साथ ही छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं को भी पंपलेट, बैनर और वॉल राइटिंग के माध्यम से बताएंगे।