spot_img

CWG 2022 : सिंधु ने पहली बार एकल में जीता गोल्ड, लक्ष्य ने भी जीता सोना

HomeNATIONALCWG 2022 : सिंधु ने पहली बार एकल में जीता गोल्ड, लक्ष्य...

नई दिल्ली। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (CWG 2022) के आखिरी बैडमिंटन खिलाड़ियों ने भारत के लिए दो स्वर्ण पदक जीतें है। पहले भारत की पीवी सिंधु ने अपने फाइनल में कनाडा की मिशेल ली को हराकर राष्ट्रमंडल गेम्स की बैंडमिटन प्रतियोगिता में अपना पहला महिला एकल स्वर्ण पदक जीता।

भैयाजी ये भी देखें : फ़िल्म “दोबारा” को लेकर तापसी का खुलासा, बेहद अलग है मेरा क़िरदार

वहीं बैडमिंटन पुरुष एकल के फाइनल मैच में लक्ष्य सेन का मुकाबला मलेशिया के एंग जे यॉन्ग के साथ हुआ। इस फाइनल गेम में लक्ष्य सेन ने एंग जे यॉन्ग को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। जबकि एंग जे यॉन्ग को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।

सिंधु ने आक्रामक रूप से खेलकर गेमों को अच्छी तरह से नियंत्रित किया और अपने प्रतिद्वंद्वी को ज्यादा मौके नहीं दिए। उन्होंने राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र (एनईसी) में शो कोर्ट में फाइनल में 21-15, 21-13 से जीत हासिल की।

जीत के बाद सिंधु ने कहा, मैं लंबे समय से इस स्वर्ण का इंतजार कर रही थी, इसलिए मैं बहुत खुश हूं। CWG 2022 मिश्रित टीम प्रतियोगिता में रजत पदक जीतने के बाद सिंधु का बर्मिघम राष्ट्रमंडल गेम्स में यह दूसरा पदक है। उन्होंने गोल्ड कोस्ट में मिश्रित टीम में गोल्ड और सिल्वर जीता था।

CWG 2022 : हारने के बाद की वापसी

इधर बैडमिंटन पुरुष एकल के फाइनल मैच के पहले गेम में लक्ष्य सेन और एंग जे यॉन्ग के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। लेकिन अंतिम क्षणों में मलेशिया के एंग जे यॉन्ग ने बाजी मार ली। उन्होंने लक्ष्य सेन 21-19 के अंतर से हरा दिया है। पहले गेम में सिर्फ 2 अंक से मिली हार के बाद भारत के लक्ष्य ने मलेशिया के एंग जे यॉन्ग को 21-9 के अंतर से हराकर वापसी की।

भैयाजी ये भी देखें : “कच्चा बादाम” से स्टार बनी Anjali Arora का MMS सोशल मीडिया में Viral

फिर दोनों के बीच तीसरे गेम में गोल्ड के लिए जबरदस्त टक्कर हुई। तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भी दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। तीसरे गेम में लक्ष्य सेन ने मलेशिया के एंग जे यॉन्ग को 21-16 से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमा लिया।