spot_img

अमेरिका चुनाव : प्रेसिडेंशियल डिबेट में बोले ट्रंप, कोरोना वैक्सीन कुछ हफ्तों में

HomeINTERNATIONALअमेरिका चुनाव : प्रेसिडेंशियल डिबेट में बोले ट्रंप, कोरोना वैक्सीन कुछ हफ्तों...

नैशविले: अमेरिका के नैशविले स्थित बेलमोंट यूनिवर्सिटी में राष्ट्रपति चुनाव (Rastrapati Election) की आखिरी प्रेसिडेंशियल डिबेट चल रही है। अमेरिका की डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बाइडेन और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आमने-सामने है। बाइडेन ने जहां कोरोनावायरस समेत कई मुद्दों पर ट्रंप पर हमला बोला है, वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति ने कोरोना वैक्सीन जल्द आने की घोषणा कर दी है।

कोरोना महामारी का मुद्दा उठाया

बाइडेन ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान देश में कोरोना महामारी का मुद्दा प्रमुखता से उठाया। प्रेसिडेंशियल डिबेट (Rastrapati Election) के दौरान उन्होंने कहा, कि डोनाल्ड ट्रंप के पास सर्दियों में कोरोना से निपटने का प्लान नहीं है। अमेरिका में कोरोना से सबसे ज्यादा मौत हुई है। बाइडेन ने कहा 2 लाख 20 हजार अमेरिकी नागरिक कोरोना संक्रमण में मारे गए हैं। जो भी इन मौतों का जिम्मेदार है, उसे देश के राष्ट्रपति पद पर नहीं रहना चाहिए। अमेरिका चुनाव में अन्य देशों के दखल पर बाइडेन ने चेतावनी देते हुए कहा, कि जो देश दखल दे रहे है, उन्हें इसकी कीमत चुकानी होगी।

तीन नवंबर को होगी वोटिंग

प्रेसिडेंशियल डिबेट (Rastrapati Election) से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, कि वह देश में आशावाद और अवसर प्रदान करेंगे। जबकि उनके डेमोक्रटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन निराशावाद, गरीबी और पतन लेकर आएंगे। राष्ट्रपति चुनाव को अब करीब 10 दिन का समय रह गया है। 3 नवंबर को वोटिंग होगी। ट्रम्प ने इस चुनाव को बाइडेन के 47 साल के काम बनाम अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में अपने 47 महीनों के काम के रूप में वर्णित किया। बाइडने आपकी सीमाओं को खोल रहे हैं।