spot_img

बड़ी ख़बर : पाकिस्तानी वीजा के लिए मची भगदड़, 12 की मौत…कई घायल

HomeINTERNATIONALबड़ी ख़बर : पाकिस्तानी वीजा के लिए मची भगदड़, 12 की मौत...कई...

काबुल। पाकिस्तान के लिए वीजा लेने में लोगों के बिच भगदड़ मच गई, जिसमें 12 लोगो की मौत की खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक़ अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर में पाकिस्तान जाने के लिए वीजा लेने भारी भीड़ इक्क्ठा हो गई। जिसके बाद वहां की व्यवस्था चरमराने लगी और भीड़ बेकाबू हो गई। अचानक मची भगदड़ में दर्जनभर महिलाओं की मौत होने की ख़बर मिली है, जबकि कई लोगो के घायल हो गए हैं।

भैयाजी ये भी पढ़े : भारत से मस्कट के लिए सीधी उड़ान, स्पाइसजेट ने शुरू की सुविधा

अधिकारियों के मुताबिक, नंगरहार प्रांत में सरकार की ओर से एक प्रवक्ता अत्ताउल्लाह खोगयानी के हवाले से टोलो न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि यह घटना यहां पाकिस्तान के वाणिज्य दूतावास के करीब हुई है। हर रोज की तरह दूतावास के बाहर हजारों की संख्या में लोग जमा हुए थे, कुछ तो यहां रात से ही लाइन में लगकर अपनी पारी का इंतजार कर रहे थे।

भैयाजी ये भी पढ़े : गुरु नानक की 551 जयंती पर पकिस्तान ने भारतीय सिखों को भेजा न्यौता

इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया जताते हुए अफगानिस्तान में पाकिस्तान के दूतावास ने ट्वीट किया, “पाकिस्तानी वाणिज्य दूतावास से 5 किलोमीटर दूर जलालाबाद के एक स्टेडियम में अफगान प्रांतीय अधिकारियों द्वारा वीजा आवेदकों के लिए किए गए आयोजन में हताहतों की मिली जानकारी पर गहरा दुख हुआ। हम पीड़ित परिवारों के प्रति सहानुभूति रखते हैं।”