spot_img

Weather Alert : छत्तीसगढ़ के बस्तर और दुर्ग में पहुंचा मानसून, रायपुर में थोड़ा…

HomeCHHATTISGARHWeather Alert : छत्तीसगढ़ के बस्तर और दुर्ग में पहुंचा मानसून, रायपुर...

रायपुर। छत्तीसगढ़ को आज से भीषण गर्मी से कुछ राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग (Weather Alert) के मुताबिक छत्तीसगढ़ में मानसून ने इंतज़ार के बाद ही सही पर अपनी दस्तक दे दी है। सूबे के दक्षिण पश्चिम हिस्से में आज मानसून की एंट्री हो गई है।

भैयाजी ये भी देखे : कांग्रेस का देशभर में प्रदर्शन, पीसीसी चीफ मरकाम पहुंचे राजभवन…सौपा ज्ञापन

मानसून के आगमन को लेकर मौसम विभाग (Weather Alert) ने प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है। पिछले कई दिनों से छत्तीसगढ़ में प्री-मानसून एक्टिविटी बढ़ गई थी। अलग-अलग इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश लगातार बारिश हो रही थी।

बुधवार को प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा की हुई थी। प्री मानसून एक्टिविटी के कारण बुधवार को प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई थी। बस्तर, अंबिकापुर, कोरिया, धमतरी समेत कई जिलों में बुधवार सुबह से ही बादलों में डेरा डाल रखा था। राजधानी रायपुर में भी देर शाम मौसम का मिजाज बदला था।

Weather Alert : 10 जून तक बस्तर में मानसून

जानकारों की मानें तो छत्तीसगढ़ में आमतौर पर 10 जून को बस्तर में मानसून की दस्तक होती है और 15 जून तक रायपुर पहुंच जाता है। इस बार मानसून 15 जून तक बस्तर नहीं पहुंचा था, लेकिन 16 जून की रिपोर्ट में सीधे दुर्ग तक सक्रिय हो गया है।

भैयाजी ये भी देखे : अतिथि शिक्षकों की इंटरव्यू के बाद होगी भर्ती, फेक कॉल मैसेज…

बता दें कि पिछले कई दिनों से दक्षिण-पश्चिम मानसून आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की दक्षिणी सीमाओं पर ही रुका हुआ था। वहीं उसकी पश्चिमी शाखा गुजरात में पहुंच चुकी थी। अब आखिरकार छत्तीसगढ़ में मानसून ने दस्तक दे दी है।