spot_img

माकपा ने ट्रेनें शुरू करने रेल मंत्री के नाम सौपा ज्ञापन, निजीकरण पर भी रोक की मांग

HomeCHHATTISGARHमाकपा ने ट्रेनें शुरू करने रेल मंत्री के नाम सौपा ज्ञापन, निजीकरण...

रायपुर। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने प्रदेश के 17 से अधिक बंद ट्रेनों के संपूर्ण परिचालन के साथ ही रेलवे के निजीकरण को रोकने की मांग को लेकर रेल मंत्री के नाम एक ज्ञापन भेजा है।

भैयाजी ये भी देखे : ग्राम पंचायत बहानाकाड़ी में जल संरक्षण के लिए लगी चौपाल, हुआ नुक्क्ड़ नाटक

माकपा नेता धर्मराज महापात्र के नेतृत्व में प्रदीप गभने, एस सी भट्टाचार्य, राजेश अवस्थी, के के साहू समेत माकपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने रायपुर रेल मंडल प्रबंधक श्यामसुंदर गुप्ता को ज्ञापन सौंपा है।

माकपा नेता धर्मराज महापात्र एवं प्रदीप गाभने ने बताया कि पार्टी ने अपने ज्ञापन में प्रमुखता से छत्तीसगढ़ में बंद की गई ट्रेनों को तत्काल भाल करने की मांग रखी है। इसके आलावा हमने रेलवे की संपत्ति, ट्रेन परिचालन, निर्माण से संबधित किसी भी सेवा के निजीकरण की नीति पर पूर्णतः रोक लगाने की मांग भी रेल मंत्री से की।

कुल सात बिंदुओं में हमने अपनी मांग रखी है, जिसमें जल्द से जल्द विचार कर फैसला लिया जाना चाहिए। पार्टी ने इन मांगों पर शीघ्र सकारात्मक कार्यवाही न होने पर आंदोलन की भी चेतावनी दी है।

माकपा के ज्ञापन में ये है मांग

1. रेल प्रशासन द्वारा विगत दिनों प्रदेश से होकर गुजरने वाली लगभग बंद की गई 17 विभिन्न ट्रेनों जिसमे लोकल व मेमू ट्रेन भी शामिल थीं को पूर्ण रूप से बहाल किया जाए।

2. रायपुर रेल मंडल तथा बिलासपुर जोन रेलवे के राजस्व मे बड़ा योगदान देते है अतः उस अनुरूप रेल सुविधाओं के प्रदेश में विस्तार सुनिश्चित किया जाए।

3. रेलवे स्टेशन के साफ सफाई, उचित गुणवत्ता के खाद्य एवं पेय पदार्थ तथा उसके लिए निर्धारित मूल्य पर ही यात्रियों को समान की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए।

4. रेलवे की संपत्ति, ट्रेन परिचालन, निर्माण से संबधित किसी भी सेवा के निजीकरण की नीति पर पूर्णतः रोक लगाई जाए।

भैयाजी ये भी देखे : पहाड़ी कोरवा परिवार की स्वास्थ्य सुविधाओं में हुआ विस्तार, मिल रहा “हेल्थकार्ड”

5. रेलवे की सभी श्रेणी की सभी रिक्तियों में भर्ती की नियमित प्रक्रिया प्रारंभ कर युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाए।
6. रेलवे की जमीन पर काबिज झुग्गीवासियों को स्थाई पट्टा प्रदान किया जाए।