spot_img

ग्राम पंचायत बहानाकाड़ी में जल संरक्षण के लिए लगी चौपाल, हुआ नुक्क्ड़ नाटक

HomeCHHATTISGARHग्राम पंचायत बहानाकाड़ी में जल संरक्षण के लिए लगी चौपाल, हुआ नुक्क्ड़...

रायपुर। रायपुर के आरंग विधासभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत बहनाकाड़ी में आज जल जीवन मिशन के तहत जल संरक्षण के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान ग्रामीणों को जल संरक्षण और संवर्धन के लिए “जल बहिनी” ने विभिन्न तौर तरीके बताए गए।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : उच्च शिक्षा विभाग ने ज़ारी किया शैक्षणिक कैलेंडर, 16 जून से नया सत्र

इस दौरान सरपंच अशोक बंजारे, अनीता बंजारे ने “जल बहिनी” के साथ पहुंची ISA की पूरी टीम का श्रीफल भेंट कर सम्मान किया। साथ ही उन्होंने जल जीवन मिशन के अभियान को सफल बनाने के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया गया। ग्राम पंचायत बहानाकाड़ी में आईएसए की टीम में टीम लीडर बबीता मारकंडे, चंद्र कली वर्मा, दुलारी गायकवाड और अन्य कम्युनिटी वर्करों ने नुक्कड़ नाटक, जन चौपाल समेत विभिन्न तरीकों से जल का सदुपयोग और जल संरक्षण करने के उपाए बताए।

भैयाजी ये भी देखे : पहाड़ी कोरवा परिवार की स्वास्थ्य सुविधाओं में हुआ विस्तार, मिल रहा “हेल्थकार्ड”

वहीं जल संरक्षण व पर्यावरण संरक्षण के लिए ग्राम पंचायत बहनाकाड़ी में हर घर 5 पौधारोपण के एक नए अभियान की शुरुआत भी की गई है। इसके साथ ही साथ आईएसए की टीम द्वारा जल जीवन मिशन के तहत गांव का सामाजिक नक्शा बनाकर गांव को मॉडल ग्राम पंचायत बनाने के लिए भी प्रेरित किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण जनों के साथ ही ग्राम जल स्वच्छता समूह के सदस्य भी उपस्थित रहे।