spot_img

COVID 4th Wave: 4270 नए केस, 3 माह की सबसे बड़ी उछाल

HomeNATIONALCOVID 4th Wave: 4270 नए केस, 3 माह की सबसे बड़ी उछाल

दिल्ली। कोरोना महामारी (CORONA) पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है और इसके पलटवार की आशंका बनी हुई है। चीन और यूरोप के देशों में नए केस सामने आए हैं।

भारत में भी हालात कुछ ठीक नहीं लग रहे हैं। ताजा खबर यह है कि बीते 24 घंटों में कोरोना मरीजों में चिंताजनक वृद्धि देखी गई है। कुल मिलाकर 3 महीने में पहले सबसे ज्यादा केस (CORONA)  सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 4,270 ताजा के साामने आए हैं और 15 मरीजों की मौत हुई है। इसके साथ ही दैनिक सकारात्मकता दर 34 दिनों के बाद एक प्रतिशत से ऊपर दर्ज की गई है।

भैयाजी ये भी देखे : नक्सलियों का आतंक, सड़क निर्माण में लगे वाहनों में लगाई आग

दैनिक सकारात्मकता दर 1.03 प्रतिशत

मंत्रालय द्वारा जारी नवीनतम COVID-19 अपडेट के अनुसार, देश में दैनिक सकारात्मकता दर 1.03% है, और साप्ताहिक सकारात्मकता दर 0.84% ​​है। पिछले दिन की तुलना में दैनिक सकारात्मकता (CORONA)  दर में अचानक 7% की वृद्धि देखी गई है। 11 मार्च के बाद यह पहला मौका है जब एक दिन में इतने नए मरीज आए हैं। इसको देश के कुछ हिस्सों में चौथी COVID लहर की आशंका के रूप में देखा जा रहा है। महाराष्ट्र में एक बार फिर केस बढ़े हैं। यहां सरकार अलर्ट जारी कर चुकी है कि लोगों ने मास्क लगाने समेत अन्य नियमों का पालन नहीं किया तो लॉकडाउन (Lockdown) जैसी पाबंदियां लगाई जा सकती है।