spot_img

स्टेडियम में कुत्ता टहलाने वाले IAS दंपती पर एक्शन, पति लद्दाख और पत्नी अरुणाचल ट्रांसफर

HomeNATIONALस्टेडियम में कुत्ता टहलाने वाले IAS दंपती पर एक्शन, पति लद्दाख और...

दिल्ली। राजधानी दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में खिलाड़ियों को घर भेजकर कुत्ता घुमाना IAS दंपत्ति को भारी पड़ गया है। MHA ने गुरुवार देर रात IAS संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू डुग्गा का एक साथ ट्रांसफर कर दिया। खिरवार को लद्दाख भेजा गया है, जबकि डुग्गा की पोस्टिंग अरुणाचल में की गई है। लद्दाख से अरुणाचल की दूरी करीब 3,100 किमी है।

IAS संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू डुग्गा दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में अपने पालतू कुत्ते के साथ गए थे, इसके लिए खिलाड़ियों को ट्रैक से बाहर कर दिया गया था। IAS दंपती के पूर्वोत्तर ट्रांसफर पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने तंज कसते हुए कहा है कि दिल्ली के ऐसे अफसर को अरुणाचल भेजना शर्म की बात है। नॉर्थ ईस्ट से दिल्ली का प्रेम केवल दिखावटी है। इसके बाद सरकार इस इलाके को अपना कचरा डंप करने की जगह समझती है।

भैयाजी ये भी देखें : UP Budget 2022 : 5 साल में 4 लाख सरकारी नौकरी देने का लक्ष्‍य

1994 बैच के IAS अधिकारी हैं संजीव

संजीव 1994 बैच के IAS अधिकारी हैं, जो फिलहाल दिल्ली में रेवेन्यू कमिश्नर के पद पर तैनात थे। मामला सामने आने के बाद दिल्ली और केंद्र सरकार की काफी किरकिरी हो रही थी, जिसके बाद देर रात IAS दंपत्ति पर एक्शन लिया गया।

गृह मंत्रालय ने दिल्ली के मुख्य सचिव से रिपोर्ट तलब की

गृह मंत्रालय ने मामले का संज्ञान लेते हुए दिल्ली के मुख्य सचिव से मामले की रिपोर्ट मांगी थी। मुख्य सचिव ने अपनी रिपोर्ट मंत्रालय को सौप दी, इसके बाद सरकार ने IAS दंपती के खिलाफ एक्शन लिया है। भारत सरकार के अंडर सेक्रेटरी राकेश कुमार सिंह ने IAS दंपती को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित प्रदेशों में ज्वाइन करने का आदेश दिया है।

एक्शन में दिल्ली के CM, बोले- 10 बजे तक खुलेंगे स्टेडियम

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहर में सभी सरकारी खेल केंद्रों को रात 10 बजे तक खुला रखने का निर्देश दिया हैं। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी। यह निर्देश मीडिया में IAS अधिकारी वाली खबर आने के बाद सामने आई है।