spot_img

ऐतिहासिक मंदिर से शिवलिंग गायब, भक्तों में मची खलबली, जांच में जुटी पुलिस

HomeCHHATTISGARHऐतिहासिक मंदिर से शिवलिंग गायब, भक्तों में मची खलबली, जांच में जुटी...

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले (JASHPUR NEWS) के ऐतिहासिक नन्हेंसर शिव मन्दिर से शिवलिंग गायब हो गया है। शिवलिंग गायब होने की सूचना के बाद भक्तों में खलबली मच गई है। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी सन्ना पुलिस को दी, जिसके बाद कल देर रात सन्ना पुलिस मौके पर पहुंच गई। मंगलवार की सुबह जशपुर की एडीशनल एसपी और एसडीओपी समेत भारी संख्या में पुलिस बल नन्हेंसर पहुंचा है।

भैयाजी ये भी देखें: सरकारी अस्पताल के प्रसूति वार्ड में नहीं मिला बिस्तर, महिला ने बाथरूम में दिया बच्चे को जन्म

जशपुर के सन्ना तहसील मुख्यालय से 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित नन्हेंसर गांव में सैकड़ों साल पुराना शिव मन्दिर है। जंगलो के बीच स्थित यह शिव मन्दिर लोगों के आस्था का केंद्र है। इस मन्दिर (JASHPUR NEWS) का बैगा (पुजारी) पिछले तीन दिनों से मन्दिर नहीं आ रहा था। बीते सोमवार की शाम को जब गांव के कुछ लोग पूजा करने मन्दिर पहुंचे तो उन्होंने देखा की शिवलिंग गायब है। इस मामले की जानकारी गांव के प्रमुख लोगों को दी गई, जिसके बाद पुलिस और प्रशासन को भी घटना की जानकारी दी गई।

जांच में जुटी पुलिस

एडीशनल एसपी प्रतिभा पांडेय, एसडीओपी अलीम खान ने भी मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। डॉग स्क्वायड की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है। यह मन्दिर सैकड़ों साल (JASHPUR NEWS) पुराना है और बताया जाता है और क्षेत्र के लोगों की आस्था इससे जुड़ी हुई है।ग्रामीणों का दावा है कि यहां सच्चे मन से मन्नत मांगने पर हर मुराद पूरी होती है। इसके चलते यहां दूर-दूर से भक्त आते हैं।शिवलिंग गायब होने की घटना को लेकर अलग-अलग तरीके से जोड़कर देख रहे हैं। पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है और जल्द ही शिवलिंग का पता लगाने का आश्वासन ग्रामीणों को दी है।