spot_img

IPL 2022 : प्लेऑफ़ में जगह बनाने के लिए आज मुंबई से हैदराबाद को जीतना जरुरी

HomeSPORTSIPL 2022 : प्लेऑफ़ में जगह बनाने के लिए आज मुंबई से...

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में आज सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच 65वां मैच खेला जाएगा। प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए आज हैदराबाद के पास ये एक आख़री मौका होगा। अगर आज का मैच SRH हार गई तो IPL 2022 के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी।

भैयाजी ये भी देखें : आश्रम 3 : भोपा स्वामी उर्फ़ चंदन रॉय सान्याल अपने क़िरदार के लिए रोमांचित है…

हालाँकि आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद जीत दर्ज़ कर भी लेती है, तो भी उसकी प्लेऑफ की राह मुश्किल होगी। सनराइजर्स हैदराबाद के सामने ये भी संकट है कि आज उसे हर हाल में खुद तो मैच जीतना ही है, वहीं अगले मैचों में दूसरी टीमों की भी हार की भी दुआ करनी है।

IPL 2022 के पॉइंट टेबल पर अगर नजर डाली जाए तो मुंबई इंडियन दसवें नंबर पर यानी आईपीएल के इस सीरीज के प्लेऑफ से पहले ही बाहर हो चुकी है। लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के पास अभी भी आईपीएल के प्लेऑफ में खेलने का मौका मिल सकता है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पॉइंट टेबल में आठवें नंबर पर है।

हैदराबाद की टीम ने अब तक कुल 12 मैच खेले हैं, जिसमें से 5 मैचों में टीम ने जीत दर्ज की है, वही सात मैचों में हैदराबाद को हार मिली है। पांच मैचों के जीत के दम पर एसआरएच के पास कुल 10 अंक है। टीम के पिछले 5 मैचों का रिकॉर्ड अगर देखा जाए तो लगातार पांच मैचों में हैदराबाद को हार का सामना करना पड़ा है।

ऐसे में आज के मैच में भी जीत की उम्मीद थोड़ी कम है, लेकिन वहीं मुंबई इंडियंस का रिकॉर्ड अगर देखा जाए तो 12 मैचों में से केवल तीन मैच में ही मुंबई ने जीत दर्ज की है। नौ मैचों में मुंबई को हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में आज का मैच अगर हैदराबाद जीत जाती है, तो प्लेऑफ में उसकी जगह बनाने की राह खुल सकती है।

IPL 2022 : MI vs SRH

MI संभावित टीम :
रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेट कीपर), तिलक वर्मा, रमनदीप सिंह, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, कुमार कार्तिकेय, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, रिले मेडरिथ, ट्रिस्टेन स्टब।

भैयाजी ये भी देखें : आश्रम 3 : जल्द आ रहे है काशीपुर वाले बाबा…होगा “जपनाम” का जाप…

SRH संभावित टीम :
केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेट कीपर), शशांक सिंह, वाशिंग्टन सुंदर, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक।