spot_img

दिन में घर के बाहर बल्ब जला तो काट देंगे कनेक्शन

HomeCHHATTISGARHदिन में घर के बाहर बल्ब जला तो काट देंगे कनेक्शन

कोरिया। देश में कोयले की कमी को लेकर हहाकार मचा हुआ है। राजनीतिक गलियारों से लेकर उद्योग जगत तक खलबली मची है। इस बीच बिजली की खपत कम करने छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले (KORIYA NEWS) के एसईसीएल बिजली विभाग के कुरासिया समहू ने अजीबो-गरीब फरमान जारी किया है। एसईसीएल ने अपने सभी कर्मचारियों को ताकिद किया है कि यदि घरों के बाहर की बत्ती सुबह 5.30 के बाद जलती है तो उनके घरों में बिजली का कनेक्शन काट दिया जाएगा। विभाग के इस फरमान से खलबली मच गई है।

भैयाजी ये भी देखे : धूल खा रहे मुफ्त में मिले रसोई गैस सिलिंडर, ग्रामीण चूल्हे में पका रहे भोजन

बता दें कि उपक्षेत्रीय प्रबंधक कुरासिया साउथ ईस्टन कोल्डफिल्ड कार्यालय मे एक जगह जगह नोटिस चस्पा किया है। नोटिस में उल्लेख है कि देखा जा रहा है कि सुबह के वक्त अक्सर घरों (KORIYA NEWS) के बाहर बल्ब जलता है। ऐसे में दो दिनों तक घर के बाहर बिजली जलती हुई दिखाई दी तो लाइन काट दी जाएगी। इस आदेश के बाद क्षेत्र में खलबली मची है।सोशल मीडिया पर भी इस आदेश की कॉपी खूब वायरल हो रही है। बिजली संकट के बीच इस तरह के फरमान को कुछ लोग तुगलकी फरमान तो कुछ लोग उचित कदम बता रहे हैं।

ऊर्जा का दुरुपयोग ठीक नहीं

एसईसीएल चिरमिरी के जीएम घनश्याम सिंह का मामले (KORIYA NEWS) में कहना है कि उर्जा संकट को लेकर देशभर में स्थिति ठीक नहीं होने की जानकारी मिल रही है। इसके बावजदू देखा जा रहा है कि कई जगह बेवजह बिजली की खपत की जा रही है। उर्जा का दुरुपयोग किसी तरह ठीक नहीं है। लम्बे समय से देखा जा रहा है कि लोगों के घरों के बाहर दिन को भी बल्ब जलते हैं। इसलिए जागरुक्ता लाने के लिए इस तरह का संदेश दिया गया है। आपको बता दें कि कोरिया जिला खनिज संपदाओं के उत्खनन को लेकर जाना जाता है। यहां सैकड़ो शासकीय क्वाटर हैं, जहां एसईसीएल के कर्मचारी रहते हैं।