spot_img

पत्नी के साथ कलेक्टर पहुंचे सी-मार्ट, SP और जिला पंचायत CEO ने भी की खरीददारी

HomeCHHATTISGARHपत्नी के साथ कलेक्टर पहुंचे सी-मार्ट, SP और जिला पंचायत CEO ने...

कोरिया। कोरिया जिले के मुख्यालय बैकुंठपुर स्थित सी-मार्ट में कलेक्टर कुलदीप शर्मा सपत्नीक और एसपी प्रफुल्ल ठाकुर पहुंचे। यहाँ से दोनों अफसरों ने खरीददारी की।

भैयाजी ये भी देखे : डॉ. रमन का भूपेश सरकार पर हमला, कहा-कमीशन सरकार की विदाई…

स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने और उत्पादकों को बेहतर आय अर्जित करने में मदद करने स्थानीय स्तर पर शुरुआत करने की अपील भी कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने की। सी-मार्ट से दोनों अफसरों ने घरेलू खरीददारी की। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत कुणाल दुदावत भी साथ रहे और खरीददारी की।

कलेक्टर ने कहा कि इन स्थानीय उत्पादों की खरीददारी से उत्पादक समूहों को आर्थिक लाभ पहुंचेगा। साथ ही लोगों को भी गुणवत्तापूर्ण सामान मिलेगा। इस दौरान सी-मार्ट संचालक ने बताया कि अब तक 13 लाख 45 हज़ार रुपये का सामग्री विक्रय किया जा चुका है।

गौरतलब है कि एक ही स्थान सी-मार्ट में समूह की महिलाओं द्वारा बनाए विभिन्न तरह के उत्पाद जनसामान्य के लिए उपलब्ध हैं। स्वास्थ्य के लिए लाभप्रद जैविक उत्पादों के अलावा विभिन्न तरह के मसालों तथा खाद्य पदार्थों की वेरायटी यहां उपलब्ध हैं।

सी-मार्ट में मिलते है ये उत्पाद

सी-मार्ट में करमा जैविक जीराफुल चावल, दाल, जैविक कोदो, शहद, अदोरी बड़ी, हल्दी, गरम मसाला, पापड़, अचार, पोहा, पौष्टिक लड्डू, मशरूम के अचार, मशरूम के पापड़, सेनेटरी पैड,

भैयाजी ये भी देखे : कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में 10 मई से शुरू होगा…

डिटर्जेंट पाउडर, मसाला, चावल पापड़, धनिया पाऊडर, मिर्ची पाऊडर, साबून, फिनाईल, बैग उपलब्ध हैं। साथ ही टेराकोटा, मिट्टी और बुनकरों के हस्तनिर्मित उत्पाद उपलब्ध हैं।