spot_img

अबॉर्शन के दौरान महिला की मौत, नर्सिंग होम पर लापरवाही का आरोप

HomeCHHATTISGARHअबॉर्शन के दौरान महिला की मौत, नर्सिंग होम पर लापरवाही का आरोप

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर शहर (AMBIKAPUR NEWS) के निजी नर्सिंग होम में अबॉर्शन के दौरान महिला की मौत का मामला सामने आया है। महिला नगर सैनिक थी। जिसका उपचार नर्सिंग होम में चल रहा था। महिला की मौत के बाद परिजनों ने नर्सिंग होम पर लापरवाही से इलाज करने का आरोप लगाकर हंगामा किया है। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर शव को मॉर्च्युरी में रखवाया है।

भैयाजी ये भी देखे : मकान में लगी आग, जिंदा जली वृद्धा

यह है पूरा मामला

चिरमिरी निवासी 29 वर्षीया अंजना जायसवाल खड़गवां बालिका छात्रावास (AMBIKAPUR NEWS)  में होम गार्ड के रूप में तैनात थी। महिला लगभग दो माह से गर्भवती थी, लेकिन जांच के दौरान पता चला कि महिला के पेट में पल रहा बच्चा कुपोषित है। लिहाजा उसे अबॉर्शन कराने की सलाह दी गई। जिसके बाद परिजनों ने महिला का अबॉर्शन करवाया। लेकिन भ्रूण का कुछ हिस्सा पेट में ही रह गया। जिसकी सफाई के लिए सोमवार को परिजन दोबारा नर्सिंग होम पहुंचे।

बिना एनिस्थिसिया दिए ऑपरेशन

परिजनों का आरोप है कि महिला को बिना एनिस्थिसिया दिए अबॉर्शन (AMBIKAPUR NEWS) किया जा रहा था। जब महिला ने तेज दर्द की शिकायत की तो डॉक्टर उसे दर्द में तड़पता छोड़कर दूसरे ऑपरेशन में चला गया। तभी महिला की मौत हो गई। डॉक्टर ने महिला की मौत के बाद बिना परिजनों को बताए पहले पुलिस बुला ली। पुलिस के मोर्चा संभालने के बाद परिजनों को मौत की जानकारी दी गई। जिसके बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया। हंगामे के बाद मौके पर एसडीएम और एएसपी पहुंचे। जिन्होंने परिजनों को आश्वासन दिया कि महिला का वीडियोग्राफी के साथ पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा। इससे पहले शव को शवगृह में रखवा दिया गया। वहीं नर्सिंग होम ने किसी भी तरह की लापरवाही से इनकार किया है।