spot_img

बड़ी ख़बर : जिला अस्पताल पहुंचे कलेक्टर, मरीजों से की चर्चा, दिए निर्देश…

HomeCHHATTISGARHBASTARबड़ी ख़बर : जिला अस्पताल पहुंचे कलेक्टर, मरीजों से की चर्चा, दिए...

सुकमा। जिला चिकित्सालय का कलेक्टर विनीत नन्दनवार ने आकस्मिक निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने निरीक्षण के दौरान अस्पताल का रंगरोगन सहित साफ-सफाई नियमित रूप से करने के निर्देश दिये।

भैयाजी ये भी देखे : नारायणपुर में बोले CM भूपेश, अबुझ नहीं अलौकिक है अबुझमाड़, खुले…

कलेक्टर विनीत नन्दनवार ने जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान मरीज और उनके परिजनों से अस्पताल में सुविधाएं व व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की।

कलेक्टर से चर्चा के दौरान गगनपल्ली जैसे सुदूर अंचल से अपनी पत्नी का ऑपरेशन कराने आये किशके देवा ने बताया कि अस्पताल में हमें कोई असुविधा नहीं हुई है। वहीं अस्पताल में इलाज कराने आई चेतना जैन ने कोई यहां कोई समस्या नहीं आने की बात कलेक्टर से कही।

औचक निरीक्षण के दौरान कलेक्टर विनीत नन्दनवार ने आईपीडी सहित विभिन्न कक्षों, अस्पताल में मरीजों के लिए जन सुविधाओं, उन्हें उपलब्ध कराए जा रहे भोजन, औषधी भण्डारण कक्ष, औषधि वितरण व शेष भण्डारण इत्यादि का सघन मुआयना किया।

इस मौके पर अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ ले रहे मरीजों से चर्चा कर उनका हालचाल जाना तथा चिकित्सों द्वारा स्वास्थ्य लाभ दिए जाने की जानकारी मरीजों से ली। मरीजों ने अस्पताल की व्यवस्थाओं पर संतोष जताया। कलेक्टर द्वारा अस्पताल में दवाईयों की उपलब्धता की भी जानकारी ली।

निर्माण कार्यों का लिया जायज़ा

कलेक्टर विनीत नन्दनवार ने हमर लैब, ओपीडी, टीकाकरण, प्रसव की सुविधा एवं ऑपरेशन थियेटर, प्रसव कक्ष, बर्न वार्ड, केजुअलटी वार्ड, सोनोग्राफी कक्ष, एक्सरे कक्ष, एसएनसीयू कक्ष, लेबोरेटरी कक्ष, ब्लड बैंक आदि का निरीक्षण किया और सुव्यवस्थित सुविधाओं के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

भैयाजी ये भी देखे : नारायणपुर में सीएम भूपेश, बदरीनाथ बघेल के नाम जिला अस्पताल, हुई…

उन्होंने जिला चिकित्सालय में निर्माणाधीन कक्षों का अवलोकन करते हुए निर्माण कार्याे में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्माणाधीन हमर लैब कक्ष आदि का अवलोकन करते हुए समय-सीमा में निर्माण कार्य को पूर्ण कराने के निर्देश दिये।