spot_img

एयर इंडिया की 70 उड़ाने रद्द, सिक लीव पर गए क्रू मेंबर

HomeNATIONALएयर इंडिया की 70 उड़ाने रद्द, सिक लीव पर गए क्रू मेंबर

दिल्ली। एयर इंडिया एक्सप्रेस की 70 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। एयरलाइन कंपनी के सीनियर क्रू मेंबर्स एक साथ अचानक सिक लीव पर चले गए हैं। इसके चलते मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक एयर इंडिया एक्सप्रेस की 70 से अधिक इंटरनेशनल और डोमेस्टिक उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। नागरिक उड्डयन अधिकारी इस मुद्दे पर अपनी नजर बनाए हुए है।

मंगलवार रात अचानक क्रू मेंबर्स ने दी सूचना

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने बताया कि हमारे केबिन क्रू के एक वर्ग ने कल (मंगलवार, 7 मई) रात अचानक बीमार होने की सूचना दी है। इसका असर उड़ानों पर पड़ा है। हमें अभी एक साथ क्रू मेंबर्स के छुट्टी पर जाने के कारणों का पता नहीं है। बीमारी का हवाला जरूर दिया गया है। क्रू मेबर्स के साथ बातचीत करने और कारण समझने के लिए संपर्क कर रहे हैं।

एयरलाइन कंपनी ने मांगी माफी

प्रवक्ता ने कहा कि हमारी टीमें यात्रियों को होने वाली किसी भी असुविधा को कम करने के लिए इस मुद्दे को सक्रियता से हल करने में जुटी है। हम इस अप्रत्याशित समस्या के लिए अपने यात्रियों से ईमानदारी से माफी मांगते हैं। जिन यात्रियों को अपना टिकट रद्द करना पड़ा है, उन यात्रियों को पूर्ण धन वापसी की जाएगी या किसी अन्य तारीख पर यात्रा की सुविधा दी जाएगी।

प्रवक्ता ने कहा कि आज हमारे साथ उड़ान भरने वाले यात्रियों से अनुरोध है कि हवाईअड्डे पर जाने से पहले यह जांच लें कि उनकी उड़ान प्रभावित हुई है या नहीं।

2005 में शुरू हुई थी एयर इंडिया एक्सप्रेस

एयर इंडिया एक्सप्रेस, एयर इंडिया की एक यूनिट है। अप्रैल 2005 में इसकी शुरुआत हुई थी। दिल्ली, मुंबई, त्रिवेंद्रम, कोच्चि से खाड़ी क्षेत्र के दुबई, मस्कट, अबूधाबी समेत कई देशों के शहरों को उड़ान सेवा उपलब्ध कराती है। इसे बजट एयरलाइंस भी कहा जाता है।