spot_img

दिल्ली कैपिटल्स से हार के बाद रोहित शर्मा पर लगा 12 लाख का जुर्माना, जानिए इसकी वजह

HomeNATIONALदिल्ली कैपिटल्स से हार के बाद रोहित शर्मा पर लगा 12 लाख...

दिल्ली। मुंबई इंडियंस को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के ओपनर में धीमी ओवर-रेट उल्लंघन के लिए रविवार को दंडित किया गया। न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत, एमआई कप्तान रोहित शर्मा पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। इस साल के आईपीएल में यह पहला धीमा ओवर-रेट से संबंधित अपराध था, जिसका लीग चरण महाराष्ट्र में खेला जा रहा है। मुंबई और दिल्ली के बीच मैच सीजन का दूसरा गेम था।

भैयाजी यह भी देखे: यात्रियों को आज से श्रीनगर के लिए रायपुर से डायरेक्ट फ्लाइट

आधिकारिक बयान के मुताबिक “मुंबई इंडियंस पर 27 मार्च को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद जुर्माना लगाया गया है। यह टीम का सीजन का पहला अपराध था। न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।”

आईपीएल 2022, मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई टीम को दिल्ली के खिलाफ अपने पहले गेम में अपमानजनक हार का सामना करना पड़ा। दूसरी पारी की शुरुआत में दिल्ली को मुश्किल में डालने के बावजूद, मुंबई के गेंदबाजों ने अंत में बहुत अधिक रन लुटाए, जिससे पूर्व खिलाड़ी खेल को अपने पक्ष में कर सके। खेल के एक चरण में, दिल्ली छह विकेट से नीचे थी, लेकिन ललित यादव और अक्षर पटेल ने एक महत्वपूर्ण साझेदारी की और अपनी टीम को 18.2 ओवर में लक्ष्य का पीछा करने में मदद की।

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा था। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ईशान किशन की ठोस बल्लेबाजी की बदौलत मुंबई ने शानदार शुरुआत की, जिन्होंने क्रमश: 41 और 81 रन बनाए। तिलक वर्मा ने भी अपने बल्ले से योगदान दिया, खलील अहमद द्वारा आउट किए जाने से पहले 15 गेंदों में 22 रन बनाए। ईशान नाबाद रहे उन्होंने और डेनियल सैम्स ने मुंबई की पारी को 177/5 के करीब पहुंचाया। दिल्ली के लिए कुलदीप यादव ने तीन जबकि खलील ने दो विकेट लिए।

दूसरी ओर, दिल्ली ने पहले पावरप्ले में लगातार तीन विकेट गंवाकर (IPL 2022) अच्छी शुरुआत की। पहले दो ओवर में अच्छे दिख रहे टिम सीफर्ट को मुरुगन अश्विन ने 14 गेंदों पर 21 रन पर बोल्ड कर दिया। मंदीप सिंह और ऋषभ पंत ने क्रमश: 0 और 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पृथ्वी शॉ को बासिल थंपी ने 24 गेंदों में 38 रन बनाकर आउट किया। दिल्ली 104/6 थी जब अक्षर बीच में ललित से जुड़ गए। दोनों ने 75 रनों की नाबाद साझेदारी करके अपनी टीम को जीत दर्ज करने और तालिका में दो अंक हासिल करने में मदद की।