spot_img

गोरखनाथ मंदिर पहुंचे मोहन भागवत, समाज को एक सूत्र में पिरोने का दिया मंत्र

HomeNATIONALगोरखनाथ मंदिर पहुंचे मोहन भागवत, समाज को एक सूत्र में पिरोने का...

गोरखपुर। राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत मंगलवार को गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। जहाँ उन्होंने बाबा गोरखनाथ का दर्शन कर पूजापाठ कर उसने आशीर्वाद लिया।

भैयाजी ये भी देखे : खैरागढ़ उप चुनाव के लिए कांग्रेस ने यशोदा वर्मा पर जताया…

गोरखपुर पहुंचे आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने गोरक्ष प्रांत के अलग-अलग जनपदों से आए हुए 54 प्रचारकों को समाज को एक सूत्र में पिरोने का मंत्र दिया।

वह सुबह से लेकर शाम तक अलग-अलग संवाद कार्यक्रमों का हिस्सा ले रहें। इस दौरान उनके द्वारा बताया गया कि समाज को सभी विकारों से मुक्त कर समरसता भाव और सामाजिक परिवेश तैयार करना है। मोहन भागवत के द्वारा बताया गया कि स्वंयसेवकों को ऐसा कार्य करना होगा जिससे समाज का मन परिवर्तित हो। लोगों के बीच से सामाजिक अहंकार और हीन भावना का समापन हो जाए।

इस दौरान उन्होंने कार्य विस्तार, कार्यकर्ता विकास और सामाजिक सद्भाव की बातों को भी रखा। इस बीच वहां कई क्षेत्र प्रचारक, क्षेत्र कार्यवाहक और प्रांत प्रचारक मौजूद रहें।

मोहन भागवत का परिवार स्नेह मिलन

आरएसएस चीफ मोहन भागवत मंगलवार को स्वंयसेवक और उनके परिजनों से संवाद कर रहे है। इसको लेकर तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। देर शाम बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में परिवार स्नेह मिलन का कार्यक्रम होगा।

भैयाजी ये भी देखे : Petrol Price Hike : देशभर में फिर बढ़ी पेट्रोल डीज़ल की…

इस कार्यक्रम में एक हजार से ज्यादा स्वंयसेवक और उनके परिवार वालों के आने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि इसके बाद देर रात मोहन भागवत वाराणसी के लिए रवाना होंगे।