spot_img

उत्तराखंड, यूपी और गोवा में सरकार गठन से पहले पीएम मोदी ने नेताओं के साथ बैठक की

HomeNATIONALउत्तराखंड, यूपी और गोवा में सरकार गठन से पहले पीएम मोदी ने...

दिल्ली। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में सरकार गठन को लेकर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) के आवास पर अहम बैठक हुई। बैठक में पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं की उपस्थिति थी। बैठक में भाजपा महासचिव (संगठन) बी एल संतोष भी शामिल हुए।

भैयाजी यह भी देखे: Cyclone Asani: अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भारी वर्षा की जताई संभावना

पांच राज्यों में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने इन तीन राज्यों और मणिपुर में जीत हासिल की, जबकि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी पंजाब में विजयी हुई। इससे पहले दिन में, मणिपुर के लिए भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षकों, केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और किरेन रिजिजू ने घोषणा करते हुए कहा कि एन बीरेन सिंह लगातार दूसरी बार राज्य (PM NARENDRA MODI) के मुख्यमंत्री बने रहेंगे।

उत्तराखंड भाजपा विधायक दल की बैठक सोमवार को

उत्तराखंड में, भाजपा विधायक सोमवार को देहरादून में बैठक कर पहाड़ी राज्य के अगले मुख्यमंत्री को अंतिम रूप देंगे, जहां पार्टी ने लगातार दूसरी बार ऐतिहासिक जीत हासिल की है। जहां पार्टी ने चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया, वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी विधानसभा सीट हार गए। 70 सदस्यीय विधानसभा में भगवा पार्टी ने 47 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस 19 सीटों पर सिमट गई।

बैठक (PM NARENDRA MODI) में उपस्थित उत्तराखंड पार्टी प्रमुख मदन कौशिक ने कहा कि विधायकों के राज्य विधानसभा के सदस्यों के रूप में शपथ लेने के बाद सोमवार शाम को भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। पार्टी ने राज्य में सरकार गठन के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।