spot_img

प्रेमिका से लिखवाया सुसाइड नोट, फिर रेप के बाद ब्वॉयफ्रेंड ने कर दी हत्या

HomeCHHATTISGARHप्रेमिका से लिखवाया सुसाइड नोट, फिर रेप के बाद ब्वॉयफ्रेंड ने कर...

जांजगीर। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले (Janjgir-Champa News) में नाबालिग लड़की की हत्या मामले में पुलिस ने हैरान करने वाले खुलासे किए हैं। 90 के दशक में आई शाहरूख खान की फिल्म बाजीगर की तर्ज पर वारदात को अंजाम दिया गया है।

जांजगीर जिले के जैजैपुर थाना क्षेत्र के ग्राम चोर भट्टी की नाबालिग छात्रा की हत्या की गई थी। छात्रा के परिजनों ने बीते 2 मार्च को छात्रा के लापता होने की रिपोर्ट जैजैपुर थाने में दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस छात्रा की तलाश कर रही थी। इसी दौरान कुछ लोगों ने तालाब में एक लड़की का अज्ञात शव देख पुलिस को सूचना दी। पुलिस (Janjgir-Champa News)  ने लड़की की पहचान बीते 28 फरवरी से लापता उक्त नाबालिग के रूप में किया।

भैयाजी ये भी देखे : Chhattisgarh Budget 2022: बजट सत्र आज से, जानें- पहले दिन क्या होगा?

पुलिस को छात्रा के कपड़ों में एक सुसाइड नोट मिला था। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि छात्रा से दुष्कर्म हुआ है और गला दबाकर उसकी हत्या कि गई है। पुलिस को यह बात बिलकुल हजम नहीं हो रही थी कि छात्रा ने सुसाइड किया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की। पुलिस को पता चला कि छात्रा का गांव के ही जवाहर चंद्रा नामक युवक से प्रेम संबंध था। पुलिस ने जवाहर चंद्रा को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो हैरान करने वाला खुलासा हुआ।

इसलिए कर दी प्रेमिका की हत्या

आरोपी ने पुलिस को बताया कि छात्रा की मां ने बीते 26 फरवरी को फोन पर बात करते हुए छात्रा को पकड़ लिया था और फोन को भी जब्त कर लिया था। इसकी वजह से छात्रा जवाहर चंद्रा से लगातार घर से भागकर शादी करने का दबाव बना रही थी।

समाज में बदनामी और नाबालिग को भगाने पर कार्रवाई के डर से जवाहर चंद्रा ने प्लानिंग बनाकर छात्रा को 28 फरवरी की रात को घर से अपने बाइक पर बैठाकर तालाब किनारे सुनसान जगह पर ले गया। इसके बाद (Janjgir-Champa News)  उसे अपने झांसे में लेकर पहले उससे सुसाइड नोट लिखवाया और उसके बाद उससे दुष्कर्म कर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या को आत्महत्या दिखाने के लिए छात्रा के कपड़ों के अंदर सुसाइड नोट को डालकर उसके शव को तालाब में फेंक दिया और मौके से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी जवाहर चंद्रा को गिरफ्तार कर लिया है और न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जांजगीर एसपी अभिषेक पल्लव ने प्रेसवार्ता कर मामले का खुलासा किया है।