spot_img

रेलवे ने शताब्‍दी और वंदे भारत एक्‍सप्रेस रेलगाड़ियों में एंटरटेनमेंट सर्विस का किया इंतजाम

HomeNATIONALरेलवे ने शताब्‍दी और वंदे भारत एक्‍सप्रेस रेलगाड़ियों में एंटरटेनमेंट सर्विस का...

दिल्ली। भारतीय रेलवे (Indian Railways) अब शताब्दी और वंदे भारत ट्रेनें यात्रियों के लिए एक मनोरंजक यात्रा की पेशकश करने जा रही है। बता दें कि अब सभी रेल यात्री, ट्रेवल के दौरान रेडियो सुविधाओं का आनंद ले सकेंगे। भारतीय रेलवे के अनुसार, उत्तर रेलवे ने ट्रेनों में यात्रियों को एंटरटेनमेंट सर्विस प्रोवाईड करने और दिल्ली मंडल की सभी शताब्दी और वंदे भारत ट्रेनों में रेडियो सेवा के माध्यम से यात्रा करने वाले शहरों के बारे में एक अनुभव देने के लिए एक अनुबंध प्रदान किया है।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : तेंदुए के खाल की तस्करी करते 3 गिरफ़्तार, ग्राहक…

उत्तर रेलवे यात्रियों के एड्रेस सिस्टम के माध्यम से ट्रेनों में बेहतरीन संगीत अनुभव और आरजे मनोरंजन पेश करेगा। फिलहाल ये सुविधा, दस शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों और दो वंदे भारत ट्रेनों (Indian Railways) में सुविधाएं शुरू होंगी। अब जब यात्री दिल्ली, लखनऊ, भोपाल, चंडीगढ़, अमृतसर, अजमेर, देहरादून, कानपुर, वाराणसी, कटरा और काठगोदाम की यात्रा करेंगे तो उनका स्वागत शताब्दी/वंदे भारत रेडियो संगीत और पारगमन में कनेक्टिविटी द्वारा किया जाएगा।

भारतीय रेलवे में होगा मनोंरजन

यह इनोवेटिव विचार 10 शताब्‍दी और 2 वंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेनों में रेडियो के माध्‍यम से विज्ञापन देने पर आधारित है। मनोरंजन/रेलवे सूचना और वाणिज्यिक विज्ञापन (Indian Railways) का अनुपात यात्रा के दौरान प्रति घंटे के आधार पर 50 मिनट: 10 मिनट होगा। इस प्रयास से रेलवे को सालाना 43.20 लाख रुपये का राजस्‍व प्राप्‍त होगा। रेडियो सेवाओं के माध्‍यम से ट्रेनों में मनोरंजन प्रदान करने का यह प्रयास दिल्‍ली मंडल के मंडल रेल प्रबंधक, डिम्‍पी गर्ग और वरिष्‍ठ वाणिज्‍य प्रबंधक, प्रवीण कुमार के दिशा-निर्देश में किया गया है।